पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राउंड स्तर पर तैयारी:नेशनल तैराकी स्पर्धा मार्च में, खिलाड़ियों के लिए स्वीमिंग पूल खोलें

नीमच13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ढाई साल से बंद स्वीमिंग पूल को फिर शुरू कराने के लिए लामबद्ध हुए नेशनल खिलाड़ी, शहर के खिलाड़ी इस बार स्पर्धा के लिए प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं

नगर पालिका का स्वीमिंग पूल जीर्णोद्धार के कारण ढाई साल से बंद है। तैराकी में गोल्ड मेडल जीत चुके शहर के खिलाड़ी इस बार स्पर्धा के लिए प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। ग्राउंड स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। जब तक पूल में पानी में प्रैक्टिस नहीं होगी स्पर्धा में प्रतिभा नहीं दिखा सकेंगे। मार्च में राज्य स्तरीय व नेशनल स्पर्धा है। प्रतिवर्ष दोनों स्पर्धा में नीमच के तैराक गोल्ड सहित अन्य मेडल जीतकर आ रहे हैं।

दो साल से नगर पालिका का स स्वीमिंग बंद है। कोरोना के कारण शहर के दूसरे शहरों में भी प्रैक्टिस करने नहीं जा पा रहे हैं। यही स्थिति रही तो इस बार नेशनल व राज्य स्तरीय स्पर्धा में खिलाड़ी मेडल से वंचित रह जाएंगे। शहर के तैराकों ने जनप्रतिनिधि, कलेक्टर व सीएमओ से मांग की है कि जनता के लिए मार्च में स्वीमिंग पूल खोला जाए। तैराकों के लिए पूल में पानी भरकर फरवरी में प्रैक्टिस की अनुमति दी जाएगी।

प्रतिवर्ष दोनों स्पर्धा में नीमच के तैराक गोल्ड सहित अन्य मेडल जीतकर लाते हैं, इस बार प्रैक्टिस पर संकट

दिव्या सोनी: यूनिवर्सिटी स्तर पर बेक स्ट्रोक में पहला स्थान प्राप्त किया था। बीएसएफ में जाने की तैयारी कर रही हूं। 2 माह बाद परीक्षा के साथ तैराकी का ट्रॉयल है। स्वीमिंग पूल बंद है। बाहर प्रैक्टिस नहीं कर सकते। खिलाड़ी व परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए जल्द स्वीमिंग पूल खोलें ताकि हम प्रैक्टिस कर सकें।

नीलेश घावरी: नेशनल स्पर्धा में मेडल जीता है। मार्च में फिर स्पर्धाएं शुरू हो रही हैं। ग्राउंड पर रनिंग कर रहे हैं। पानी में स्वीमिंग नहीं करेंगे स्पर्धा में कैसे अपना बेस्ट दिखाएंगे। आसपास में पूल नहीं है। 8 साल तक जो तैयारी की वह स्वीमिंग पूल नहीं मिलने से पिछड़ रहे हैं। तैराकों की तरफ देखकर स्वीमिंग पूल खेल दें।

सिद्धांत जादौन: 1 साल से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। प्रैक्टिस नहीं होने से अगली स्पर्धा में बेस्ट कैसे दिखाएंगे। पूल जल्दी मिल जाए तो प्रैक्टिस कर जिले को हम मेडल दिलाएंगे। अंडर 14 में संभाग से सीबीएससी स्कूल व नेशनल स्पर्धा में गोल्ड मेटल जीता था। मार्च में स्पर्धा है। तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। ।

कनकश्री धारवाल: नेशनल प्लेयर हूं। पिछले वर्ष कोरोना के कारण प्रैक्टिस नहीं कर सके। ग्राउंड पर रनिंग कर रहीं हूं। इंदौर, भोपाल के खिलाड़ी प्रैक्टिस में है। मार्च में स्पर्धा है। हमारे लिए मेडल जीतना चुनौती रहेगा। खिलाड़ियों के लिए प्रशासन स्वीमिंग पूल शुरू कर दें तो हम नियमित प्रैक्टिस कर जिले को मेडल दिलाएंगे।

परी मूलचंदानी: नेशनल तैराक हूं। लॉकडाउन के बाद सभी जगह स्वीमिंग पूल खोल दिए। शहर का एक मात्र नेशनल स्तर पर स्वीमिंग पूल नपा ने शुरू नहीं किया। प्रैक्टिस करने में परेशानी आ रही है। नेशनल स्पर्धा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कैसे करेंगे। प्रशासन ध्यान देकर स्वीमिंग पूल जल्द चालू करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें