पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नया बदलाव:अब 7718955555 पर कॉल या एसएमएस से बुक होंगे गैस सिलेंडर

नीमचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 31 अक्टूबर के बाद 9669124365 नंबर बुंकिंग बंद हो जाएगी

अगर आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर रिफिल कराने के लिए मोबाइल नंबर से बुकिंग कराते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है। अगर आप इंडेन के ग्राहक हैं तो आप पुराने 9669124365 नंबर पर गैस बुक नहीं करा पाएंगे। इंडेन ने एलपीजी ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर गैस बुकिंग करने के लिए नया 7718955555 नंबर जारी कर दिया है। इसके जरिए ही गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं। 1 नवंबर से नए नंबर से ही बुकिंग मान्य होगी। इंडियन ऑइल काॅर्पोरेशन ने देश भर के उपभोक्ताओं के लिए आईवीआरएस रिफिल बुकिंग के लिए नया नंबर 7718955555 शुरू किया जा रहा है। पहले सर्किल के अलग-अलग नंबर हुआ करते थे। आगामी 1 नवंबर से नए नंबर का उपयोग कर कॉल या पहले की तरह एसएमएस करके गैस बुकिंग करना पड़ेगी। जिन उपभोक्ताओं के गैस सिलेंडर के कनेक्शन नंबर पहले से रजिस्टर्ड है उन्हें अपनी बुकिंग इस नए नंबर पर करनी होगी। जिन्होंने अभी अपने कनेक्शन नंबर रजिस्टर्ड नहीं कराए हैं उन्हें एसवी नंबर के साथ अपना आधार नंबर भी रजिस्टर्ड कराना होगा। कार्पोरेशन की ओर से नई सुविधा को प्रचारित करने के लिए एलपीजी ग्राहकों को एसएमएस भेजा जा रहा है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचार भी कर रहे हैं।

अब यह करें...ऐसे कर सकते हैं नए नंबर से बुकिंग

एजेंसी के पास ग्राहकों के मोबाइल नंबर पहले से पंजीकृत है तो नए नंबर पर बुकिंग का विकल्प उपलब्ध होगा। अन्यथा नंबर पंजीकृत करने के लिए कहा जाएगा। इस नंबर पर कॉल करके इंडेन ग्राहक पंजीकरण करा सकते है। ग्राहक को आईवीआरएस कॉल में 16 अंकों की ग्राहक पहचान संख्या जो 7 से शुरू होगी। (जैसे 7500000...या फिर 7000000...) टाइप करने के बाद एसवी नंबर/आधार का प्रमाणीकरण होगा और बुकिंग प्रक्रिया शुरू होगी। उपभोक्ता सातों दिन, 24 घंटे बुकिंग करा सकेंगे।

1 नवंबर से गैस बुकिंग नए नंबर पर होगी-
^इंडेन द्वारा बुकिंग का नंबर बदल दिया है। इसमें 1 नवंबर से नया नंबर 7718955555 देशभर में लागू हो रहा है। इस पर कॉल या मैसेज करने पर बुकिंग करना होगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को मोबाइल नंबर दोबारा रजिस्टर्ड कराने की जरूरत नही है।
श्याम नरेडी, संचालक श्याम गैस एजेंसी, नीमच

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें