पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली बंद:एक घंटे में एक इंच बारिश शहर में ढाई घंटे बिजली बंद

नीमच10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बघाना अंडरब्रिज रोड पर 3 फीट से ज्यादा पानी भरा।
  • मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हुआ, रबी की फसल के लिए फायदा

रविवार शाम तेज बारिश हुई। शहर में एक घंटे के दौरान एक इंच से ज्यादा बारिश हुई। शहर सहित अंचल में हुई बारिश रबी की कम पानी वाली फसल के लिए अमृत के समान है। मौसम विभाग का क्षेत्र में 23 मिमी बारिश का अनुमान सही साबित हुआ। जिससे किसानों के चेहरे खिल गए है, जिन किसानों बोवनी कर दी है या खेत तैयार किए है। उन्हें ज्यादा फायदा मिलेगा। जो किसान अब बोवनी करेंगे उनके लिए यह बारिश बोनस का काम करेगी। इधर शहर में बारिश शुरू होते ही पुरे शहर में बिजली बंद हो गई, जो बारिश थमने के डेढ़ घंटे बाद शाम साढ़े 6 बजे बाद शुरू हो पाई।

मानसून सीजन खत्म होने के बावजूद नीमच, मनासा सहित अंचल में एक घंटा से ज्यादा देर तक बारिश होती रही। मानसून विभाग ने भी पूर्वानुमान जारी किया था, जो सही साबित हुआ। दोपहर से ही मौैसम करवट बदल रहा था और आसमान में बादल छा रहे थे। शाम करीब 4 बजे अचानक बिजली की तेज गड़गड़ाहट के के बीच तेज छींटों के साथ बारिश शुरू हुई। देखते ही देखते तेज बारिश शुरू हो गई, जो एक घंटे से ज्यादा देर तक होती रही। रात 8 बजे तक रूक-रूक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। इस दौरान शहरी क्षेत्र में ही एक इंच से ज्यादा बारिश हुई।

छाया रहा अंधेरा, स्ट्रीट लाइट देर रात तक रही बंद

बिजली कंपनी द्वारा मानसून के विदाई के बाद पोस्ट मानसून मेंटेनेंस के नाम पर रोज 3-3 घंटे कटौती की जा रही है। इस दौरान लाइन सुधारने के दावे किए जा रहे थे। मेंटेनेंस की हकीकत रविवार शाम को हुई एक घंटे की बारिश में सामने आ गई। शाम करीब 4 बजे आसमान में बिजली की चमक व तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू होते ही पुरे शहर में बिजली बंद हो गई, जो बारिश थमने के डेढ़ घंटे बाद शाम साढ़े 6 बजे बाद शुरू हो पाई। स्ट्रीट लाइट अधिकांश क्षेत्रों में रात 9 बजे तक भी चालू नहीं हो पाई थी। अधिकारी बिजली बंद होने का कारण बताना तो दूर कब तक लाइट चालू होगी यह तक नहीं बता पाए, जिससे लोगों काे परेशानी का सामना करना पड़ा।

रविवार को हुई बारिश के आंकड़े भू-अभिलेख विभाग द्वारा सोमवार को जारी किए जाएंगे। विभाग द्वारा 15 अक्टूबर तक जारी किए गए बारिश के आंकड़े के अनुसार जिले में औसत बारिश 680 मिमी हुई है। जो कि जिले की औसत बारिश 812.6 मिमी से 132.6 मिमी कम है। विभाग के अनुसार जिले में 1 जून से 15 अक्टूबर तक जिले में औसत बारिश 680 मिमी हुई है। जिसमें नीमच में 730, जावद में 783 व मनासा में 527 मिमी बारिश दर्ज की गई।

आवागमन अवरुद्ध

तेज बारिश के कारण फव्वारा चौक, नयाबाजार, दशहरा मैदान रोड, सब्जी-फल मंडी रोड, मूलचंद मार्ग, नीमचसिटी व बघाना के कुछ क्षेत्रों सहित बघाना अंडर ब्रिज रोड पर पानी जमा हो गया। जिससे कई क्षेत्रों में आवागमन तक बाधित हो गया। बघाना अंडरब्रिज रोड पर तो 3 फीट से ज्यादा पानी भरा गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें