पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:पीएलवी कार्यकर्ताओं ने राशन दुकानों पर उपभोक्ताओं को बताए योजना के लाभ

नीमच8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राशन दुकान पर उपभोक्ताओं को अनाज वितरण करने में सहयोग करते पीएलवी।
  • कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइड लाइन का पालन करने के लिए किया जागरूक

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देश पर विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत नियुक्त पैरालीगल वॉलेंटियरों द्वारा भी लगातार आमजनों को कोरोना गाइड लाइन के प्रति जागरूक करने व विभिन्न सेवा कार्य किए जा रहे है। इसी क्रम में जिला न्यायाधीश हृदेश श्रीवास्तव तथा प्राधिकरण सचिव संजय जैन के मार्गदर्शन में पीएलवी हितेश जैन व टीम द्वारा शहर के वार्ड क्रमांक 14 एवं 17 की अयोध्या बस्ती, ईदगाह रोड पर स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर पहुंच कर रहवासियों काे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के फायदे समझाए और उपभोक्ताओं काे सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न वितरण में राशन कार्ड धारी एवं पात्रता पर्ची धारकों को सहयोग किया।

पैरालीगल वॉलेंटियर जैन ने बताया राशन सामग्री वितरण से पहले उचित मूल्य की दुकान काे सैनेटाइज करवाया। काेराेना वायरस संक्रमण काे देखते हुए रहवासियों काे मास्क का प्रयोग करने, बार-बार साबुन से हाथ धाेने, दाे गज की दूरी और भीड़भाड़ वाले स्थानों से दूर रहने की समझाइश दी। उचित मूल्य की दुकान के सहायक विक्रेता ने इस दौरान जानकारी देते हुए बताया पात्र हितग्राहियों को काेटे के मुताबिक खाद्यान्न वितरित किया जाता है। जैसे ही उनकी समग्र आईडी को पीओएस मशीन में दर्ज किया जाता है परिवार की डिटेल शाे हाेने लगती है।

परिवार की सदस्य संख्या के मान से राशन काेटा वितरण किया जाता है। इसके अलावा गरीब परिवारों को सरकारी मदद पहुंचाने के लिए भी प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर काम किया जा रहा है। साथ ही घर बैठे लोगों को कानूनी जानकारी भी दी जा रही है। इससे काफी लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें