पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सादगी से मनाया ईद-उल-अजहा:नमाज अता कर काेराेना से मुक्ति की मांगी दुआ

नीमच3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टैगोर मार्ग स्थित जामा मस्जिद में ईद की नमाज अता करते मुस्लिमजन। - Dainik Bhaskar
टैगोर मार्ग स्थित जामा मस्जिद में ईद की नमाज अता करते मुस्लिमजन।

शहर सहित अंचल में ईद-उल-अजहा का पर्व सादगी से मनाया गया। काेराेना संक्रमण के कारण शहर में ईदगाह की जगह टैगोर मार्ग स्थित जामा मस्जिद और नसरुल्ला खां मस्जिद, छोटी मंडी मस्जिद, कलंदरी मसजिद सहित अन्य मस्जिदों में नमाज अता की गई।

बुधवार को टैगोर मार्ग स्थित जामा मस्जिद में शहर काजी सद्दाम हुसैन अत्तारी ने ईद की नमाज अता करवाई। इस दौरान देश में अमन, चैन-शांति के साथ अच्छी बारिश व काेराेना संक्रमण से मुक्ति के लिए दुआ की गई। इसी प्रकार रतनगढ़, जावद, सिंगोली, मनासा, रामपुरा, कुकड़ेश्वर सहित अंचल में ईद का पर्व मनाया गया।

ईद उल अजहा पर्व इमामबाड़े में कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करते हुए पेश इमाम के साथ पांच समाजजनों नमाज अता की। पेश इमाम जनाब कारी गुलाम यासीन साबरी, रामपुर (उप्र) ने नमाज के बाद मुल्क में अमन-चैन की दुआ के साथ अच्छी बारिश होने के लिए भी दुआ की गई। नमाज के बाद सभी ने गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की बधाई दी।

नमाज के बाद दी बधाई
ईद-उल-अजहा का पर्व नगर में सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया। शासन की गाइडलाइन अनुसार 6 व्यक्तियों ने ईदगाह पहुंचकर नमाज अता की। पश्चात सभी पंचायतों की मस्जिदों में भी पांच-पांच लोगों ने नमाज अता कर ईद का पर्व मनाया और एक-दूसरे को बधाइयां दी गई। इस अवसर पर इस्लाम जमात के सदर आबिद अली सैयद ने सभी को बधाई दी।

खबरें और भी हैं...