औचक निरीक्षण / सीवरेज प्लांट का काम 3 महीने लेट हुआ, जनता को बारिश बाद ही मिलेगा इसका लाभ

Sewerage plant work delayed for 3 months, public will get benefit only after rain
X
Sewerage plant work delayed for 3 months, public will get benefit only after rain

  • कलेक्टर ने ठेकेदार से कहा जल्द पूरा करें काम, लेकिन मजदूर व कारीगर ही नहीं हैं

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

नीमच. लॉकडाउन के कारण बंद पड़े शहर विकास के कार्य अब गति पकड़ेंगे। शनिवार को कलेक्टर ने निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थल का निरीक्षण कर काम शुरू करने के निर्देश दिए। प्‍लांट के पीछे बड़े नाले के समीप नपा द्वारा प्रस्तावित धाेबी घाट और मटन मार्केट की जमीन को देखा और जल्द कार्ययोजना को अंतिम रूप देकर कार्य शुरू करने के आदेश दिए हैं। प्लांट का काम अप्रैल में पूरा होना था जो अब करीब तीन महीने लेट हो गया। ठेकेदार ने समय पर काम पूरा नहीं किया तो बारिश के बाद इसका फायदा शहर को मिलेगा। 

कोराेना संक्रमण के कारण 60 दिन से जारी लॉकडाउन के कारण शहर में विकास कार्य बंद पड़े हैं। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य अप्रैल तक पूर्ण होना था। लॉकडाउन के कारण ट्रीटमेंट प्लांट सहित शहर में बिछाई गई मुख्य लाइनों और घरों की लाइनों काे जोड़ने का कार्य रुक गया था। मजदूर भी अपने घर चले गए। इस कार्य में अधिकांश मजदूर व कारीगर गुजरात सहित अन्य राज्यों के लगे हुए थे। अब सीवरेज प्रोजेक्ट को फिर से शुरू करने के लिए कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे ने पहले नपा अधिकारियों व इंजीनियरों की बैठक लेकर कार्य की स्थिति के बारे में जाना और समीक्षा की।

शनिवार को अचानक नीमच सिटी रोड स्थित मुक्तिधाम के पास निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और मटन मार्केट व धोबी घाट के लिए प्रस्तावित जमीन देखने पहुंचे। करीब आधा घंटा तक रुके और जानकारी ली। प्लांट के पीछे बड़े नाले के किनारे की जमीन पर नपा ने मटन मार्केट और धोबी घाट  प्रस्तावित किया था।

जिसका काम शुरू करने के लिए जनवरी में जमीन समतलीकरण के साथ बड़े नाले की सफाई व गहरीकरण करवाया था। ताकि कार्य शुरू करने के दौरान परेशानी नहीं आए। परिषद का कार्यकाल पूर्ण होने के बाद प्रक्रिया अागे नहीं बढ़ी। 22 मार्च से लॉकडाउन होने से सभी काम रुक गए थे। डूडा के परियोजना अधिकारी एस.कुमार, सीएमओ रियाजुद्दीन कुरैशी, स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास शर्मा, सहायक यंत्री केके टांक, वाप्कोस के इंजीनियर विभोर सोनी मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना