पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना; एक दिन में 6 मौतें:अब तक 51 लोग तोड़ चुके दम प्रशासन के पास 31 का ही डाटा

नीमचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 का नीमच और 1 का कुकड़ेश्वर में कोविड नियमों से किया अंतिम संस्कार

जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 51 पर पहुंच गया। बुधवार को जिला अस्पताल के आईसीयू में 4 ने, एक मरीज ने उज्जैन ले जाते समय रास्ते में तथा एक ने उदयपुर में दम ताैड दिया। पांच मरीज का नीमच मुक्तिधाम में तथा एक का कुकड़ेश्वर में कोविड गाइडलाइन अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। मृतकों में एक मरीज मंदसौर जिले के कैथुली निवासी है। मृतकों में चार पुरुष व दो महिला शामिल है। सभी की उम्र 50 से 80 साल के बीच थी।

दूसरे शहर के अस्पताल या मेडिकल कॉलेज में जिन मरीजों ने दम तोड़ा या जिनको कोरोना संदिग्ध मानकर अंतिम संस्कार किया उनकी ऑडिट रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिली। इस कारण सरकारी आंकड़ा 31 पर ही है। जिले की मनासा तहसील के कुकड़ेश्वर निवासी दो लोगों की एक ही दिन में मौत होने से लोगों में दहशत है।

इसके बावजूद संक्रमण से बचाव के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। बुधवार शाम को एक ही परिवार के 6 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इन्हें लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को परिवार व लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम मरीजों को घर में होम आइसोलेट करके वापस आ गई।

संभलें... 41 नए मरीज मिले, दूसरे शहरों में मृत 20 लोगों के दस्तावेज नहीं पहुंचे

जिले में सितंबर में पहली बार एक साथ 41 नए मरीज मिलने से कुल पॉजिटिव आंकड़ा 1721 पर पहुंच गया। इनमें कई मरीज ऐसे हैं जिनके परिवार में पहले कोई पॉजिटिव आया और उन्होंने सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। गुरुवार को 315 सैंपल की रिपोर्ट में शहर के दो मरीज विकास नगर व मेहनोत नगर के शामिल है। बाकी मनासा, जावद व नीमच तहसील के गांवों से है। इधर, कोविड केयर सेंटर से 14 मरीजों को रिकवर होने पर डिस्चार्ज कर 7 दिन होम क्वारेंटाइन रहने की समझाइश देकर एंबुलेंस से घर भेजा।

जिला अस्पताल में जिन मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है उनके आंकड़े रोज अपडेट किए जा रहे हैं। संदिग्ध मरीजों की सैंपल रिपोर्ट तथा दूसरे शहर में इलाज के दौरान जिन मरीजों की मौत हुई है। उनकी संबंधित मेडिकल कॉलेज से ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंकड़े अपडेट किए जाएंगे। अब तक 31 लोगों की मौत की रिपोर्ट मिली है। बाकी की रिपोर्ट आने का इंतजार है।
जितेंद्रसिंह राजे, कलेक्टर, नीमच

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें