पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यप्रणाली:जवानों ने अवैध वसूली के रुपए नहीं देने पर ट्रक ड्राइवर को पीटा

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। पहले जावद फिर मनासा और अब चीताखेड़ा चौकी के जवानों की हरकत ने खाकी वर्दी पर फिर दाग लगाया है। जीरन थाना क्षेत्र की चीताखेड़ा चौकी के जवान व होमगार्ड ने बुधवार रात ट्रक ड्राइवर को वाहन नहीं रोकने तथा अवैध वसूली के रुपए नहीं देने से पीट दिया। ग्रामीणों ने ड्राइवर को छुड़ाया। जानकारी मिलने पर मंडी व्यापारी रात में ही जीरन थाने पहुंचे। जहां दोनों जवान व ड्राइवर को चौकी से बुलवाया। समझाइश के बाद रात में ड्राइवर को उदयपुर रवाना किया। गुरुवार सुबह घटना की जानकारी मिलने पर जीरन मंडी व्यापारियों ने विरोध स्वरूप नीलामी रोक दी। जीरन टीआई से चर्चा व एसपी के आश्वासन पर व्यापारियों ने दोपहर बाद नीलामी शुरू की। जवान को चौकी से थाने और होमगार्ड को लाइन भेज दिया है।
चीताखेड़ा चौकी के जवान सुरेश माली व होमगार्ड विनोद धनगर बुधवार रात चौकी के दो जवान सिविल ड्रेस में रास्ते पर वसूली के लिए खड़े थे। जीरन मंडी से प्याज लोड कर ट्रक लेकर जा रहे ड्राइवर को इन जवानों ने रोका। लूट की शंका के चलते वाहन नहीं रोका तो बिना नंबर की कार से पीछा किया। रास्ते में ट्रक के आगे कार खड़ी कर दी। ड्राइवर लूट के डर से पास में हो रहे शादी समारोह में पहुंच गया। जहां दोनों गए और ड्राइवर को लाकर बुरी तरह पीटा। गांव के लोगों ने बीच-बचाव मर ड्राइवर को बचाया। मामले में भाजपा नेता मधुसूदन राजोरा ने टीआई से चर्चा की तथा दोषी जवानों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
चौकी से जवान व होमगार्ड हटाया
^एसपी के निर्देश पर जवान व होमगार्ड को चाैकी से हटा दिया गया है। जांच एएसआई सोनी को सौंपी है। दो दिन में रिपोर्ट पेश करेंगे। दोषी होने पर निलंबन की कार्रवाई होगी।- करणीसिंह शक्तावत, टीआई- जीरन

ड्राइवर ने व्यापारी से बात करने को कहा तो जवानों ने नहीं की
छोटीसादड़ी निवासी ट्रक ड्राइवर जीरन मंडी में हर्षवर्धन इंटरप्राइजेस से प्याज लोड कर रात 9.30 बजे उदयपुर के लिए निकला। रात 10 बजे चीताखेड़ा चौकी के दोनों जवानों ने उसे रोककर वसूली नहीं देने पर मारपीट की। ड्राइवर ने व्यापारी समरथ पाटीदार को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी। जवानों को व्यापारी से बात करने के लिए मोबाइल दिया तो उन्होंने बात करने से मना दिया। इसके बाद व्यापारी पाटीदार ने जीरन थाने पहुंचकर टीआई को घटनाक्रम बताया।
नीलामी बंद होने की सूचना पर टीआई पहुंचे मंडी, बैठक की
गुरुवार सुबह व्यापारियों को रात को हुए घटनाक्रम की जानकारी मिली तो सभी आक्रोशित हो गए। उन्होंने मंडी व्यापारी संघ अध्यक्ष रामप्रहलाद राठौर के नेतृत्व में विरोधस्वरूप नीलामी बंद करने का निर्णय ले लिया। जीरन टीआई करणीसिंह मंडी पहुंचे और बैठक की। व्यापारियों ने ड्राइवर से मारपीट करने वाले जवानों को तत्काल निलंबित कराने की मांग की। टीआई ने एएसआई सोनी को जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser