पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रेमी के साथ गिरफ्तार:बेटा बोला- पापा सो रहे थे तब मम्मी ने पास में रहने वाले गोविंद अंकल के साथ मिलकर उन्हें मारा

नीमच14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या

चार दिन पहले कुल्हाड़ी से गला रेत कर की गई दिलीप (25) पिता रतनलाल ओढ़ की हत्या का बेटे के बयान के आधार पर पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल मृतक की पत्नी ज्योति ओढ़ एवं उसके प्रेमी गोविंद ओढ़ काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तहसील मुख्यालय से 23 किमी दूर कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र की तलाऊ पंचायत के बच्चाखेड़ी में 27 जुलाई की रात दिलीप ओढ़ की मारपीट कर हत्या करने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। जहां उसकी पत्नी ज्योति ओढ़ (28) ने कहानी बताई कि पति दिलीप तलाऊ के गोपाल बाछड़ा के यहां मजदूरी करता था। ग्राम के शंकरलाल ओढ़ की बेटी किसी युवक के साथ चली गई थी। जिससे शंकरलाल व नेतालाल रंजिश रखते थे। जब पति दिलीप पेशाब करने के लिए बाहर निकला तो वे दोनों घर के अंदर आए ओर मेरे दोनों हाथ रस्सी से बांध कर कपड़े फाड़ दिए। चिल्लाने पर सास पुष्पाबाई अाई ताे वे भाग गए। बाहर जाकर देखा ताे पति दिलीप की लाश खून से लथपथ पड़ी थी। गला काटकर हत्या करने के सबंध में पत्नी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी शंकरलाल ओढ़ व नेतालाल ओढ़ निवासी बच्चाखेड़ी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने मामले की विवेचना के लिए घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर जांच की तो मृतक के मकान के पास बनी बाथरूम में खून लगा हुआ पत्थर एवं उसके नीचे मृतक की खून से लतपथ टी-शर्ट तथा एक की-पेड मोबाइल मिट्टी में दबा हुआ मिला। पुलिस को संदेह होने से मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली गई तो पाया कि फरियादी पत्नी द्वारा घटना के समय कमलेश रावत निवासी अक्यापुर भदा थाना गरोठ से बातचीत की। कमलेश रावत के बयान लिए तो उसने बताया ज्योति ओढ़ ने फोन पर कहा कि उसके पति दिलीप की मृत्यु हो गई हैं, विष्णु को बता देना। प्रकरण में फरियादी महिला ज्योति ओढ़ के मोबाइल नंबर की जानकारी प्राप्त करने पर पाया कि घटना के पूर्व 22 जुलाई को पड़ोस के गोविंद ओढ़ से फरियादी ज्योति ओढ़ काफी बात हुई है।

बेटे के बयान से खुलासा
प्रकरण में ज्योति ओढ़ पर शंका होने पर बेटे संदीप से पूछताछ की तो उसने बताया कमरे में पलंग पर पापा दिलीप साे रहे थे तभी गांव का गोविंद ओढ़ तथा मम्मी ज्योति ओढ़ ने चाकू अाैर कुल्हाड़ी से पापा काे मार दिया। गोविंद भाग गया एवं मम्मी ने पापा को घसीटकर पास वाले कमरे में डाल दिया एवं कपड़े से जमीन पर लगा खून साफ कर दिया। शंकरलाल ओढ़ एवं नेतालाल ओढ़ के नाम लेने के लिए मम्मी ने कहा था। मृतक के लड़के संदीप ओढ़ के न्यायालय के समक्ष कथन कराए गए। जिसके कथनों के आधार मृतक की पत्नी ज्योति ओढ़ से पूछताछ की तो उसने यह हत्याकांड कबूल कर लिया।

3 साल से था प्रेम संबंध
आरोपी पत्नी का पडोस में रहने वाले गोविंद ओढ़ से 3 साल से प्रेम सबंध था। पति दिलीप ओढ़ को पता चलने से वह आए दिन शराब पीकर गाली गलोज एवं झगड़ा करता था। गोविंद और हमारे घर गांव में ही पास होने से पति दिलीप को
जान से मारने की योजना बनाई। योजना अनुसार हत्या कर दी तथा लाश को पास वाले कमरे की डेली में डाल दिया और जमीन पर पड़ा हुआ खून कपड़े से साफ कर खून लगे बिस्तर, हत्या में प्रयुक्त चाकू एवं कुल्हाड़ी छिपा दिए।

बचने के लिए दूसरे के खिलाफ कराई थी रिपोर्ट
आरोपी पत्नी ने खुद को बचाने के लिए पूर्व में जिन लोगों से पति दिलीप ओढ़ का विवाद चल रहा था, उन्हें झूठे केस में फंसाने के लिए रिपोर्ट में नाम दर्ज लिखा दिए। पुलिस ने प्रकरण में आरोपी महिला ज्योति (28) पति दिलीप ओढ़ एवं आरोपी गोविंद (28) पिता कचरूलाल ओढ निवासी बच्चाखेड़ी को गिरफ्तार कर लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें