पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021:सर्वे की अवधि बढ़ाई, अब 15 अप्रैल तक चलेगा

नीमचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिटीजन फीडबैक देने की आज अंतिम तारीख, शहरवासी दिखा रहे सक्रियता

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 का सर्वे 15 अप्रैल तक चलेगा। शहर की सफाई व्यवस्था की परीक्षा लेने टीम कभी-भी आ सकती है। पहले 31 मार्च 2021 तक सर्वे होना था, कोरोना संक्रमण के कारण सर्वे कार्य समय पर पूर्ण नहीं हो पाया, इससे केंद्र सरकार को सर्वे की अवधि बढ़ाना पड़ी है। दो दिन पहले नपा को जानकारी मिली तो नगरपालिका का अमला एक बार फिर से अलर्ट मोड़ पर है। दूसरी तरफ सिटीजन फीडबैक को लेकर आज अंतिम दिन है। इसकी तारीख बढ़ाने को लेकर आदेश नहीं मिले हैं।

होली-धुलेंडी की छुट्टी के बाद सुबह से ही नगरपालिका का अमला सर्वे टीम के आने को लेकर सतर्क था। होली के एक दिन पहले रतलाम जिले से सर्वे टीम नीमच शहर की लोकेशन मिलने पर निकली थी, टीम नीमच की जगह कुकड़ेश्वर-मनासा की तरफ चली गई। फिर त्योहार के कारण दो दिन छुट्टी रही और मंगलवार काे टीम आने वाली थी, 31 मार्च तक सर्वे होना था। सर्वे की तारीख 15 अप्रैल है। बावजूद नपा अमला सतर्क था। मंगलवार को मैदानी अमला सुबह से सफाई व्यवस्था सहित अन्य कार्यों में लगा रहा। सर्वे टीम बिना बताए आएगी। मुख्य सर्वे टीम के शहर में सर्वे प्रारंभ करने के बाद नपा को पता चला था, कि टीम शहर में सर्वे कर रही है। यही नहीं जिले की अधिकांश निकायों में टीम गुपचुप सर्वे कर चली गई। अधिकारी तारीख बढ़ने के बाद भी अलर्ट है।

39 हजार से अधिक फीडबैक मिल चुके हैं

शहर के लिए अच्छी बात यह है कि सिटीजन फीडबैक में शहरवासी भाग ले रहे हैं, यही कारण है कि नपा को अच्छे फीडबैक मिल रहे हैं। मंगलवार तक 39 हजार से ज्यादा फीडबैक मिल चुके थे। हालांकि फीडबैक की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर कोई आदेश नपाधिकारियों तक नही पहुंचा है। ऐसे में सिटीजन फीडबैक देने का आज अंतिम दिन है। सीएमओ सीपी राय ने लोगों से कहा कि वे शहर के लिए ज्यादा से ज्यादा फीडबैक दें।

अब ज्यादा सतर्क रहना पड़ेगा

^ कोरोना संक्रमण के कारण सर्वे कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने के कारण केंद्र द्वारा सर्वे की अवधि बढ़ाकर अब 15 अप्रैल कर दी गई है। इसकी जानकारी दो दिन पहले ही मिली है। समय बढ़ने के कारण ज्यादा सतर्क रहना पड़ेगा। टीम कभी-भी आ सकती है। शहर में स्वच्छता के प्रति नागिरकों में भी अवेयरनेस बढ़ी है।

विश्वास शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी नपा नीमच

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें