देह व्यापार के खिलाफ नीमच की बेटी का VIDEO:बॉयफ्रेंड के साथ सामने आई, बोली- SP साहब! मां-बाप गलत धंधा कराना चाहते हैं, मदद कीजिए

नीमच4 महीने पहले

नीमच में बांछड़ा समाज की एक बेटी ने देह व्यापार के खिलाफ आवाज उठाई है। उसने वीडियो जारी कर कहा- एसपी साहब! मुझे मेरे मां-बाप और मामा गलत धंधे में धकेलना चाहते हैं। मैं किसी और लड़के से प्यार करती हूं। उससे शादी करना चाहती हूं। प्लीज हमारी मदद कीजिए।

यह लड़की नीमच सिटी थानाक्षेत्र के गांव बोरखेड़ी की रहने वाली है। उसने यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। वीडियो में लड़की के साथ एक युवक भी है। वह कह रही है- मेरे घरवाले और मामा मुझसे जबरन देह व्यापार करवाना चाह रहे हैं। मैं कुकड़ेश्वर थानाक्षेत्र के ग्राम मोया के रहने वाले युवक से प्यार करती हूं। उससे शादी करना चाहती हूं। मेरे घरवाले जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। लड़के के घर जाकर तोड़फोड़ कर रहे हैं। मुझे ओर लड़के के परिवार को जान का खतरा है। बांछड़ा समाज के कई परिवार अपनी बेटियों को सेक्स के धंधे में जबरन धकेल देते हैं।

इस मामले में नीमच ASP सुंदर सिंह कनेश का कहना है कि हमारे पास अभी तक कोई आया नहीं है। यदि कोई आता है तो विधिवत कार्रवाई की जाएगी। लड़की जिसके साथ रहना चाहती है, वह स्वतंत्र है।

पिता ने अपहरण का केस दर्ज कराया
लड़की के पिता ने प्रेमी के खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वीडियो में दिख रहा युवक, लड़की का प्रेमी है, जिसके साथ लड़की घर से भाग गई है।

देश में बदनाम है
नीमच, मंदसौर और रतलाम जिले के 65 गांवों में देह व्यापार के ऐसे 250 अड्डे हैं, जहां बांछड़ा समाज की बेटियां गलत काम के लिए मजबूर हैं। यह इलाका देशभर में बदनाम है। बेटियों को खुद माता-पिता सेक्स रैकेट में धकेल देते हैं। इस समाज के डेरों की कई लड़कियां हैं, जो देह व्यापार के इस दलदल से बाहर आना चाहती हैं।

लड़की नाबालिग, जांच की जा रही इस बारे में टीआई करणी सिंह शक्तावत का कहना है कि नीलकंठपुरा निवासी एक व्यक्ति ने 18 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक रिंकू उनकी लड़की को भगाकर ले गया है। लड़की नाबालिग है। मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...