पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जज संक्रमित:दो मरीज की मौत, 32 नए मरीज आए

नीमच8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑफिसर कॉलोनी में पहुंचा कोरोना, जज संक्रमित

कोरोना संक्रमण से शहर के साथ गांवों में जो क्षेत्र अब तक बचे हुए थे वहां भी दस्तक दे दी है। मंगलवार को तीन लैब से मिली रिपोर्ट में 32 पॉजिटिव आए हैं। इनमें एक जिले के बाहर है। बाकी शहर व जिले के गांवों के हैं। शहर के विकास नगर में एक साथ 7 पॉजिटिव आने से लोगों में दहशत है। दो मरीज ने उदयपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ा। इनमें इंदिरा नगर निवासी 60 वर्षीय महिला का अंतिम संस्कार उदयपुर में ही किया। जबकि 70 वर्षीय बुजुर्ग ने भी दम तोड़ा। परिजन शव लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। बुधवार सुबह कोविड गाइडलाइन अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग के पास इन दोनों मृतकों की रिपोर्ट भी उदयपुर से नहीं मिली। अब मौत का आंकड़ा 45 पर पहुंच गया। जबकि कुल पॉजिटिव 1646 हो गए इनमें एक्टिव 367 है। जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से सैंपल की जांच शुरू होते ही रोज 30 से अधिक मरीज मिल रहे हैं। अब तक सबसे सुरक्षित शहर की ऑफिसर कॉलोनी में भी संक्रमण पहुंचा। एक न्यायाधीश के संक्रमित होने से कोर्ट के स्टाफ में हड़कंप मच गया। जज के संपर्क में आए स्टाफ के कर्मचारी होम क्वारेंटाइन होने लगे हैं। पहली बार शहर के विकास नगर में 7 मरीज मिलने से आसपास के लोगों में घबराहट बढ़ गई है। इन क्षेत्रों के मरीज मिले- जिला अस्पातल में आरएटी किट से 89 सैंपल की जांच में 30 पॉजिटिव इनमें जावद के वार्ड नंबर 13, वार्ड नंबर 3, तहसील के किरपुरा कलां, वार्ड नंबर 4 सिंगोली, मनासा में महेश्वरम कॉलोनी, अहिल्यापुरा, तहसील के बरखेड़ा, बरथुन, अल्हेड़, बामनबड़ी गांव तथा शहर के आंबेडकर कॉलोनी, कृष्णा नगर, टैगोर मार्ग, स्कीम नंबर 36, इंदिरा नगर, भगवती प्लाजा, जैन कॉलोनी, बंगला नंबर 60, स्कीम नंबर 36ए, हुड़को कॉलोनी के एक-एक, विकास नगर के 7, ऑफिसर कॉलोनी के दो तथा एक मरीज मंदसौर जिले के नारायणगढ़ का शामिल है।

12 मरीजों को डिस्चार्ज किया
एक तरफ कोरोना मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ कोविड केयर सेंटर से रिकवर होने वालों का सिलसिला भी जारी है। मंगलवार को 12 मरीज को डिस्चार्ज कर इन्हें सात दिन होम क्वारेंटाइन रहने की समझाइश देकर एंबुलेंस से घर रवाना किया। अब तक 1201 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें