पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे:डेमू व उदयपुर पैसेंजर में अप-डाउनर्स को नहीं मिलेगी एमएसटी की सुविधा

नीमच9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परेशानी : जनरल विंडो से लेना होगा टिकट तभी कर पाएंगे यात्रा

कोरोना संक्रमण के बाद रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू किया। इसमें रतलाम मंडल ने कुछ ट्रेनों में डेली अप-डाउन करने वाले यात्रियों को मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) की सुविधा 15 सितंबर से शुरू करने की घोषणा की। इसमें रतलाम-चित्तौड़गढ़ रेल खंड पर दौड़ रही पैसेंजर ट्रेनों को शामिल नहीं करने डेली अप-डाउन करने वाले यात्रियों में निराशा है। इन्हें अभी प्रतिदिन आने-जाने का टिकट लेकर ही सफर करना पड़ेगा।

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल द्वारा रतलाम-दाहोद, इंदौर-उज्जैन, रतलाम, महू, उज्जैन, रतलाम मेमू में मासिक सीजन टिकट की सुविधा बुधवार से शुरू की जा रही है। रतलाम-चित्तौड़गढ़ रेल खंड पर दौड़ रही भीलवाड़ा-रतलाम, मंदसौर-उदयपुर, उदयपुर-मंदसौर पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को एमएसटी की सुविधा नहीं दी गई। जबकि उदयपुर पैसेंजर ट्रेन सुबह मंदसौर से रवाना होती है।

इसमें मंदसौर, नीमच से चित्तौड़गढ़ की तरफ सरकारी व निजी कंपनी के कर्मचारी रोज सफर कर रहे हैं। उन्हें अप-डाउन करने के लिए जनरल टिकट विंडो से टिकट लेना पड़ रहा है। एमएसटी की सुविधा मिलने पर उन्हें आर्थिक बचत के साथ सफर की भी सुविधा मिल सकती है। उदयपुर पैसेंजर ट्रेन शाम को नीमच से मंदसौर रवाना होती है। इसमें भी बड़ी संख्या में अप-डाउनर्स सफर करते हैं।

खबरें और भी हैं...