पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण:‘आप पढ़े-लिखे व समझदार हो, फिर भी दुकान पर बिना मास्क के बैठ रहे हो, बनाओ इनका चालान’

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

‘आप तो पढ़े लिखे व समझदार हो, इतनी बड़ी दुकान लगाकर बैठे हो, संक्रमण बढ़ रहा है, आपको इसकी जानकारी है। फिर भी लापरवाही बरत रहे। आपने तो मास्क नहीं लगाया बेटी को भी बिना मास्क के दुकान पर बैठा रखा है’। यह शब्द कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे ने घंटाघर क्षेत्र में एक जनरल स्टोर की दुकान संचालक से कहे। इसके बाद भी दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया। कलेक्टर ने टीम के अधिकारियों से कहा बनाओ इनका चालान और मास्क भी दो। यह नजारा दोपहर 1.25 बजे घंटाघर मार्ग पर बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान का था। कलेक्टर के भ्रमण की जानकारी मिलने पर दुकानों पर बिना मास्क लगाए बैठे दुकानदार जेब से मास्क निकालकर मुंह पर लगाने लगे। जिले में संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। इसकी चेन ब्रेक करने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद लोग बिना मास्क के बाजार में घूम रहे। सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा। शुक्रवार दोपहर में कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे अमले के साथ पहुंचे। बस स्टैंड के बाहर नाश्ते की दुकानों से कार्रवाई शुरू कर घंटाघर, सराफा बाजार होते हुए कमल चौक तक पैदल भ्रमण किया। दुकानदारों के साथ बाजार में बिना मास्क के जो भी दिखा उसके ऊपर 200 रुपए जुर्माना किया। डेढ़ घंटे के भ्रमण में करीब 100 से अधिक लोगों के चालान बनाए। इसी तरह जावद में एसडीओपी रविंद्र बोयट के निर्देशन में जावद थाने के एसआई मिश्रा व टीम ने बिना मास्क वाले 100 लोगों के चालान बनाकर जुर्माना वसूला।

अभी मास्क ही वैक्सीन है, इससे अपनी जिम्मेदारी समझे

कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे ने जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभी मास्क ही वैक्सीन है। इसे सभी लोग अपनी जिम्मेदारी समझे। स्वयं भी मास्क लगाएं और जो बिना मास्क के मिले उसे भी समझाइश देकर मास्क के लिए प्रेरित करें। प्रशासन संक्रमण रोकने के प्रयास कर रहा है। जनता भी अपनी जिम्मेदारी समझे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser