• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • 11 Patients From Ratlam Medical College Returned Home After Recovering, Only 37 Patients Admitted In Medical College, Black Fungus Ward Also Empty

राहत की खबर:रतलाम मेडिकल कॉलेज से 11 मरीज ठीक होकर लौटे घर, मेडिकल कॉलेज में अब केवल 37 मरीज भर्ती, ब्लैक फंगस वार्ड भी खाली

रतलाम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम मेडिकल कॉलेज से आज एक बार फिर राहत और सुकून देने वाली खबर आई है। जहां से आज 11 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। अब रतलाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों की संख्या 37 रह गई है। वही रतलाम मेडिकल कॉलेज में बनाए गए 10 बेड का ब्लैक फंगस वार्ड भी खाली पड़ा हुआ है ।बीते एक हफ्ते में यहां ब्लैक फंगस का एक भी मरीज रिपोर्ट नहीं हुआ है।

दरअसल अप्रैल और मई के महीने में रतलाम मेडिकल कॉलेज के सभी बेड फुल हो चुके थे और जिले में हालात बेकाबू हो रहे थे । मेडिकल कॉलेज से हर दिन दुखद तस्वीरें सामने आ रही थी लेकिन कोरोना की थमती हुई रफ्तार के साथ ही रतलाम मेडिकल कॉलेज से अब सुखद समाचार मिलने लगे हैं। शनिवार को जहां रतलाम जिले में केवल 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। वही रविवार के दिन रतलाम मेडिकल कॉलेज से 11 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। जिसके बाद 550 बेड की क्षमता वाले रतलाम मेडिकल कॉलेज में केवल 37 कोरोना मरीज शेष रह गए हैं।

वही ब्लैक फंगस के लिए बनाया गया विशेष वार्ड भी खाली पड़ा हुआ है । बीते 1 हफ्ते में रतलाम मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में एक भी ब्लैक फंगस मरीज सामने नहीं आया है। जो रतलाम जिले के लिए राहत देने वाले संकेत है।

बहरहाल कोरोना संक्रमण दर में कमी जरूर आई है लेकिन रतलाम मेडिकल कॉलेज के डीन जितेंद्र गुप्ता ने बताया है कि कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी जरूर आई है लेकिन जो मरीज मेडिकल कॉलेज में भर्ती हो रहे उनमें कोरोना संक्रमण का लेवल अधिक पाया जा रहा है। डॉ गुप्ता ने लोगों से सावधानी बरतने और कोरोना अनुकूल व्यवहार अपनाने की अपील की है।