सख्ती / 12 घंटे का कर्फ्यू, फिर भी घरों से निकले 161 लोग, बनाया प्रकरण

X

  • बिना मास्क वालों पर कार्रवाई नहीं, सिर्फ समझाकर छोड़ रहे हैं

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रतलाम. चौथा लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही 21 मई से शाम 7 से सुबह 7 बजे यानी 2 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया है। इसके बाद लोग मान नहीं रहे हैं और कर्फ्यू के समय भी घर से निकल रहे हैं। पुलिस ने ऐसे 161 लोगों पर मोटर व्हीकल एक्ट में कार्रवाई कर 50 हजार रुपए जुर्माना वसूला है। साथ ही पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों पर कार्रवाई की है।
चौथे लॉकडाउन में जहां बहुत सारी छूट दी  है वहीं एक शाम 7 से सुबह 7 बजे तक का कर्फ्यू लगाकर लोगों के घर से निकलने पर रोक लगाई है। दो दिन पुलिस ने कर्फ्यू में बाहर निकलने वालों को समझाइश दी। फिर भी नहीं माने लोग तो कर्फ्यू में निकलने वालों पर मोटर व्हीकल एक्ट में कार्रवाई की है।

अब लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी होगी-गौरव तिवारी, एसपी के मुताबिक,  मास्क नहीं लागने वालों पर कार्रवाई का अधिकार पुलिस के पास नहीं है, इसलिए जो लोग बिना मास्क में दिख रहे हैं उन्हें समझाइश दी जा रही है। कर्फ्यू में वाहन लेकर निकलने वालों पर मोटर व्हीकल एक्ट में कार्रवाई की जा रही है। अब वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त करवाने की कार्रवाई करेंगे। पैदल आने-जाने वालों को समझाइश दे रहें हैं, नहीं माने तो इन पर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना