पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगम की बड़ी कार्रवाई:1300 किलो पॉलीथिन जब्त, जुलवानिया ट्रेंचिंग ग्राउंड भेजी

रतलाम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रतिबंधित 50 माइक्रान से कम की पॉलीथिन उपयोग करने वालों के खिलाफ चल रहे अभियान में गुरुवार को नगर निगम ने औद्योगिक क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की। सील की गई सांई लीला प्लास्टिक की पॉलीथिन नागेश्वर पाइप पर रखे होने की सूचना मिलने पर आयुक्त सोमनाथ झारिया ने टीम को चेक करने भेजा। जांच में 1300 किलो पॉलीथिन मिली। इसे तुरंत जब्त कर लिया। साथ ही नष्ट करने के लिए जुलवानिया ट्रेंचिंग ग्राउंड भिजवाया। कार्रवाई प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह, जोन प्रभारी किरण चौहान, पर्वत हाड़े ने की।
पांच मवेशियों को पकड़कर गोशाला भिजवाया
सड़कों पर लावारिस घूमने वाले मवेशियों की धरपकड़ करते हुए गुरुवार को स्वास्थ्य अमले ने पांच मवेशियों को पकड़ा। कार्रवाई ग्लोबस कॉलोनी, विरियाखेडी, कस्तूरबा नगर, सैफी नगर, दीनदयाल नगर में की। आयुक्त झारिया ने बताया 13 अक्टूबर से चल रहे अभियान में 762 मवेशियों को पकड़कर गोशाला भेजा है। जल्द शहर में मवेशी पालकों के तबेलों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। सूची तैयारी की जा रही है।

सफाई मित्र समूह बता रहे कोरोना से कैसे बचें
दूसरी लहर में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए नगर निगम ने गुरुवार को अब ना कोई बहाना, मास्क है लगाना अभियान के तहत जागरूकता अभियान चलाया। सफाई मित्र समूह ने रंगोलियां सजाकर संदेश दिया, प्रमुख चौराहा, कॉलोनियों और मोहल्लों में रहवासियों को मास्क पहनने का सही तरीका बताया। दो गज की दूरी रखने, हैंड सैनेटाइज्ड करने सहित अन्य सावधानियों की जानकारी दी। आयुक्त झारिया ने बताया कोविड से बचाव जरूरी है। लॉकडाउन में लोग घरों में रहकर गाइड लाइन का पालन करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें