पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बेकाबू कोरोना:रतलाम में 17 नए पॉजिटिव : 24 दिन में दो गुना हो गए मरीज, अब कुल पॉजिटिव 416

रतलाम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 9 जुलाई को 200 पार पहुंचा आंकड़ा, 6 दिन में सामने आए 56 नए मरीज
  • रतलाम सहित ताल, सुखेड़ा, हतनारा, जावरा में भी मिले पॉजिटिव
Advertisement
Advertisement

रतलाम जिले में कोरोना संक्रमण बेलगाम रफ्तार से बढ़ रहा है। सिर्फ 24 दिन में कोरोना के मरीज दो गुना हो गए हैं। 9 जुलाई को आंकड़ा 200 के पार पहुंचा था, जो कि शनिवार को 400 के पार हो गया। मौजूदा स्थिति में आखिरी 56 मरीज सिर्फ 6 दिन में सामने आए हैं। शनिवार को एकसाथ 17 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। नए पॉजिटिव में रतलाम के 5, सुखेड़ा का 1, ताल के 7, हतनारा (पिपलौदा) का 1, जावरा के 3 संक्रमित शामिल हैं। जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उनमें 12 पुरुष व 5 महिलाएं हैं। खास बात ये हैं कि संक्रमित होने वालों में चार लोगों की उम्र 60 साल या उससे ज्यादा है। इधर, नए पॉजिटिव सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला भी कान्टेक्ट ट्रेसिंग में जुट गया। नए इलाकों में कंटेनमेंट बनाए जा रहे हैं। 20 जुलाई को 300 के पार हुए थे संक्रमित- इधर, हमारे शहर में पहला कोरोना पॉजिटिव 11 अप्रैल को मिला था। अभी 113 दिन में 416 मरीज सामने आ चुके हैं। 15 जून को मरीजों को आंकड़ा 100 के पार हुआ था। इसके बाद लगातार मरीज मिलने का सिलसिला जारी रहा। 9 जुलाई को संक्रमित 200 के पार हो गए। 20 जुलाई को यह संख्या 300 के पार पहुंच गई थी। ग्लोबस टाउनशिप में भी मिला मरीज- इधर, रतलाम शहर में ग्लोबस टाउनशिप, रामदेवजी की घाटी, वेद व्यास कॉलोनी, 80 फीट रोड व रत्नेश्वर रोड पर संक्रमित मिले हैं। ताल में हॉस्पिटल रोड, सरदार पटेल मार्ग, जावरा में बड़ा मालीपुरा, पुराना हॉस्पिटल रोड पर संक्रमित मिले हैं।

सर्वे से सामने आए ताल के संक्रमितों के मामले
^ताल के ज्यादातर मामले सर्वे से सामने आए हैं। सभी नई जगह कंटेनमेंट बनाए जा रहे हैं। लोगों से अपील है कि वे सावधानी बरतें, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन का ख्याल रखें। जरूरी होने पर ही घरों से निकले।
डॉ. प्रमोद प्रजापति, नोडल अधिकारी, कोविड-19

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement