पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू होता संक्रमण:रतलाम में कोरोना से 2 मौत, 314 दिन में 101 लोगों ने तोड़ा दम

रतलाम15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो चुका है। सोमवार को 2 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ अब कुल मौत का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है। सिर्फ 314 दिन में 101 लोगों ने दम तोड़ दिया। इधर, 95 नए संक्रमित भी मिले, जो कोरोना काल में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। मई महीने से जिले में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी हुआ था, अप्रैल तक आंकड़ा 101 पर पहुंच गया। चिंता की बात यह है कि इस महीने सिर्फ 5 दिन में 9 पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। सोमवार को बड़ायला माताजी के बुजुर्ग और जवाहर नगर के व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है।
कुल संक्रमित 6000 के करीब
कोरोना संक्रमित मरीज के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को कोरोना काल के सर्वाधिक मरीज मिले हैं। एक साथ 95 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे पहले 28 मार्च को एक साथ 94 लोग पॉजिटिव मिले थे। जिले में कुल संक्रमित का आंकड़ा 5937 पर पहुंच गया है।

प्रशासन का एक्शन... अंदर बैठाकर खिला रहा था खाना, नेशनल होटल सील, संचालक अदनान पर एफआईआर

कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने वालों पर सोमवार को सरकारी डंडा चला। प्रतिबंध के बावजूद स्टेशन रोड स्थित नेशनल होटल में ग्राहकों को अंदर बैठाकर खाना खिलाया जा रहा था। कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने होटल 24 घंटे के लिए सील कर दिया है। इतना ही नहीं होटल संचालक अदनान मोहम्मद पिता सलीमउद्दीन (28) के खिलाफ धारा 188 में स्टेशन रोड पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। जांच उपनिरीक्षक जीएल भूरिया को सौंपी गई है।

उधर चेकिंग के दौरान शायर चबूतरा स्थित पंचांग सब्जी फरोत जमातखाना में आसू पिता अफजल खान का निकाह कार्यक्रम होते मिला। वह भी बिना अनुमति के। इसमें बड़ी संख्या में महिला और पुरुष जमा थे। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अधिकांश ने न तो मास्क पहन रखा था, न तो सोशल डिस्टेंसिंग बरती जा रही थी। इस पर सरकारी अमले ने दूल्हे आसू खान का ही 2000 रुपए का चालान बनाया।

नेहरू स्टेडियम की चौपाटी खाली करवाई, 51 को चलित जेल भेजा
सरकारी अमले की कार्रवाई शाम 4.30 बजे से शुरू होकर रात 9.30 बजे तक चली। इस दौरान बिना मास्क घूम रहे 51 लोगों को पकड़कर चलित जेल भेजा गया। बाद में मास्क लगाने और गाइडलाइन का पालन करने की शपथ दिलाकर छोड़ा। चेकिंग के दौरान नेहरू स्टेडियम की चौपाटी पर खाद्य पदार्थ बेच रहे ठेलों के आसपास बड़ी संख्या में भीड़ जमा थी। सरकारी अमले ने दुकानदारों को जमकर फटकार लगाते हुए भीड़ छंटवाते हुए लोगों को वहां से रवाना किया।

साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी कि कल से भीड़ जमा मिली तो चालानी कार्रवाई के साथ गुमटी भी जब्त की जाएगी। कार्रवाई में एडीएम जमुना भिड़े, स्टेशन रोड थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला, औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी नीरज सारवान, दिनदयाल नगर थाना प्रभारी अशोक ननामा और नायब तहसीलदार नवीन गर्ग सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें