पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रधानमंत्री आवास योजना:आवासहीन निम्न आय वर्ग परिवारों को 3 लाख अनुदान

रतलाम18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री आवास योजना के अफोर्डेबल हाउसिंग इन पार्टनरशिप (एएचपी) घटक में अब निम्न आय वर्ग श्रेणी के सभी पात्र हितग्राहियों को भी तीन लाख रुपए का अनुदान मिलेगा। इस संबंध में नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं।
विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया अभी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र परिवारों को एएचपी घटक में केंद्र से 1.5 लाख रुपए प्रति आवास की सहायता ही मिल रही थी। अब राज्य शासन ने निम्न आय वर्ग के पात्र हितग्राहियों को भी केंद्र के समान राज्य शासन से 1.5 लाख रुपए प्रति लाख रुपए प्रति आवास का अनुदान मिलेगा। इस तरह पात्र हितग्राहियों को 3 लाख रुपए का अनुदान मिलने लगेगा।
दूसरे चरण का निर्माण जारी :- विधायक काश्यप ने बताया शहर में डोसीगांव में दूसरे चरण अफोर्डेबल हाउस का निर्माण किया जा रहा है। इसमें लगभग 200 आवास बन रहे, जबकि कुल 1000 मकान बनाए जाना है। विधायक काश्यप ने आवासहीन परिवारों की मदद के लिए शासन द्वारा लिए गए निर्णय की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया है। इससे प्रत्येक परिवार को आवास के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करने में मदद मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें