पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला परिवहन विभाग:32 सीटर बस में 40 सवारी, दरवाजे पर बैठे थे यात्री

रतलाम9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिवहन विभाग ओवरलोड यात्री वाहनों की जांच कर रहा है। अमले ने दूसरे दिन गुरुवार को शिवगढ़ रोड पर बसों और अन्य यात्री वाहनों की जांच की। शिवगढ़ में ऑटो को रोका तो उसमें 8 सवारी बैठी मिली। दस्तावेज मांगे तो नहीं मिले। इस पर विभाग ने ऑटो को जब्ती में लिया।

वहीं बाजना से आ रही बस को रोका तो 32 सीटर बस में 40 सवारी मिली। बस के गेट पर भी सवारी बैठी हुई मिली। इस पर अमले ने चालान बनाया है। थोड़ी देर बाद रावटी की तरफ से आ रही बस को रोका तो 24 सीटर बस में 32 सवारी मिली। इस पर विभाग ने चालान बनाया है। विभाग ने 32 वाहनों की जांच की। दो ओवरलोड बसों से 4500 रुपए का चालान बनाया है।

यात्रियों की जान-माल से समझौता ना हो : कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने जिले में यात्री बसों के प्रभावी और सुव्यवस्थित संचालन के लिए अभियान चलाने के निर्देश जिला परिवहन अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने कहा विशेष चेकिंग अभियान भी चलाया जाए। इसमें वाहनों के परमिट की वैधता, बसों के फिटनेस प्रमाण-पत्र, परमिट से भिन्न मार्ग पर चलने वाले यात्री वाहन, क्षमता से अधिक सवारी ले जाने वाले, भोपाल, इंदौर, मंदसौर, नीमच, उज्जैन आदि शहरों से आने-जाने वाली यात्री बसों की छतों पर सामान ले जाने, बीमा एवं टैक्स संबंधी प्रपत्रों की जाँच की जाए। यात्री वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की एक वजह वाहनों की अधिक रफ्तार भी है। यात्री बस के ड्राइवर-कंडक्टर अधिक सवारियों के लालच में तेज गति से वाहन दौड़ाते हैं। उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान स्पीड गवर्नर लगे हैं या नहीं यह भी चेक करें।

दो दिन में 77 यात्री वाहनों की जांच की
जिला परिवहन अधिकारी दीपक कुमार मांझी ने बताया कि ओवरलोड यात्री वाहनों के खिलाफ हम लगातार जांच अभियान चला रहे हैं। दो दिन में हमने 77 वाहनों की जांच की है। जो वाहन ओवरलोड मिले हैं उनका चालान काटा है। वहीं जिनके पास कागज नहीं मिले हैं। उन्हें जब्ती में लिया है। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ हमारा जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें