कोरोना काल:मेडिकल कॉलेज से 45 की छुट्‌टी, 63 नए कोरोना मरीज हुए भर्ती, सभी बेड फुल

रतलाम6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज रतलाम - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज रतलाम

हमारे जिले में बेड को लेकर स्थितियां बहुत खराब है। बुधवार को अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड नहीं थे, ऐसे में मरीजों को परेशान होना पड़ा। मेडिकल कॉलेज से 45 लोगों को डिस्चार्ज किया गया, 63 नए मरीज भर्ती भी किए गए हैं। इधर, रतलाम के 5 लोगों ने दम तोड़ा।

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता ने बताया बुधवार को मेडिकल कॉलेज में आईसीयू के 56, एचडीयू के 172 और ऑक्सीजन के सभी 120 सभी बेड फुल हो रहे।

नॉन ऑक्सीजन बेड 202 में से 108 पर मरीज भर्ती थे। अस्पताल में कुल 461 मरीज भर्ती थे, इनमें से 302 पॉजिटिव थे। वहीं, कुल पॉजिटिव 7 लोगों की मौत हो गई, इनमें रतलाम के अलावा 1 इंदौर और 1 उज्जैन के व्यक्ति शामिल है।

मेडिकल कॉलेज का निकट के जिलों को लाभ

कोरोना में रतलाम मेडिकल कॉलेज में रतलाम ही नहीं बल्कि आसपास के जिले झाबुआ, इंदौर, धार, बदनावर, मंदसौर और नीमच के मरीजों का भी इलाज हो रहा है। यहां लगी डॉक्टरों और प्रशासन की टीम उन्हें अच्छी से अच्छी सुविधा देने के प्रयास में जुटी है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अवाॅर्ड स्टाफ एम्पलाइज यूनियन के क्षेत्रीय सचिव राजेश कुमार तिवारी ने बताया मेडिकल कॉलेज शुरू होने से कोरोना काल में आसपास के जिलों के लोगों को उपचार में सुविधा हुई है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और उनकी टीम दिन रात मरीजों की सेवा में जुटी हुई है। इसमें जनता को भी सहयोग कर सेवा भाव के साथ आगे आना चाहिए।

खबरें और भी हैं...