• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • 5 People Came From UAE, Canada And Vietnam, Are Isolating At Home For 7 Days After Coming From Abroad

जिले में अलर्ट:यूएई, कनाडा व वियतनाम से 5 लोग आए, विदेश से आने पर 7 दिन होम आइसोलेट कर रहे हैं

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओमिक्रॉन को लेकर जिले में अलर्ट है। मंगलवार को शहर के यूएई, कैनेडा और वियतनाम से 5 लोग भारत आए हैं। इनमें से दो देश हाई रिस्क कंट्री है। विदेश से लौटने वालों को 7 दिन के लिए आइसोलेट किया जा रहा है। जिले में 47 लोग विदेश से लौट कर आए हैं। राहत की बात ये है कि किसी की रिपोर्ट अब तक पॉजिटिव नहीं मिली है।

एपेडेमियोलॉजिस्ट डॉ. गौरव बोरिवाल ने बताया 18 देशों को हाई रिस्क की कैटेगरी में लिया है। मंगलवार को सभी से चर्चा हो गई है। कनाड़ा से लौटा युवक रतलाम नहीं पहुंचा है। वह पुणे में है, वहीं से लौट जाएगा। रतलाम में आने वाले लोगों को 7 दिन आइसोलेट रहने के बाद दोबारा आरटीपीसीआर की जाएगी।

इन देशों से आने वालों पर विशेष नजर

साउथ अफ्रीका, कोरिया बोत्सवाना, नीदरलैंड, हांगकांग, इजराइल, बेल्जियम, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, इटली, डेनमार्क, ऑस्ट्रीया, कैनेडा, स्वीडन, स्वीजरलैंड, स्पेन, पुर्तगाल, जापान, फ्रांस, घाना, , नाइजीरिया, ब्राजिल, नॉर्वे, अमेरिका, सऊदी अरेबिया, आयरलैंड, यूएई, लक्समबर्ग, मलेशिया, सिंगापुर, जिम्मबॉम्बे, मेक्सिको, स्कॉटलैंड, श्रीलंका।

7 दिन में 5,441 लोगों के लिए सैंपल - इधर, जिले में रेपिड रिस्पांस टीम भी तैयार हो चुकी है। 7 दिनों में 5,441 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, राहत की बात तो ये है कि अब तक एक भी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। अब तक जिले में 17507 पॉजिटिव आए हैं, आखिरी पॉजिटिव 20 अक्टूबर को सामने आया था। वहीं, कोरोना के कारण 311 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...