• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • A 750 bed Fully Equipped Hospital In Ratlam Medical College Will Start In October, MLA Reviews Preparations

2 महीनों में शुरू होगा रतलाम मेडिकल कॉलेज का अस्पताल:रतलाम मेडिकल कॉलेज में 750 बेड का सर्व सुविधा युक्त अस्पताल अक्टूबर में होगा शुरू , विधायक ने की तैयारियों की समीक्षा

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से मुक्त होने के बाद रतलाम जिले में अब शासकीय मेडीकल कॉलेज में 750 बेड का अस्पताल अक्टूबर तक शुरू होने जा रहा है। जिसकी तैयारियों का जायजा लेने विधायक चेतन्य काश्यप ने कॉलेज के डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया। मेडिकल कॉलेज में 750 बेड के अस्पताल की तैयारियों में शेष रह गए कार्यों को जल्द पूर्ण करवाने के लिए विधायक ने आगामी मानसून सत्र में मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा से चर्चा करने का आश्वासन भी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को दिया है । गौरतलब है कि रतलाम मेडिकल कॉलेज की शुरुआत के बाद से ही आधुनिक अस्पताल का इंतजार रतलाम जिले और आसपास के क्षेत्र को है लेकिन कोरोना की आपदा की वजह से 750 बेड का सर्व सुविधा युक्त अस्पताल शुरू नहीं किया जा सका था। वहीं अब अस्पताल शुरू करने के लिए उपकरणों का इंस्टॉलेशन और अन्य तैयारियां लगातार जारी है।

दरअसल स्थानीय विधायक चेतन्य काश्यप ने मेडिकल कॉलेज में 750 बेड के अस्पताल शुरू करने के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया है। शहर विधायक ने कॉलेज के डीन डॉ. जितेन्द्र गुप्ता के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया और शेष रह गए कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। कॉलेज के डीन डॉ गुप्ता ने जानकारी दी कि अस्पताल के लिए आवश्यक नर्सिंग एवं अन्य स्टाफ की भर्ती हो चुकी है। कई आवश्यक उपकरण भी आ चुके हैं। जिनका इंस्टॉलेशन का कार्य चल रहा है। अस्पताल के लिए पर्याप्त फर्नीचर व बेड भी आ चुके हैं। तकनीकी रूप से कुछ उपकरणों की फीटिंग के लिए विशेषज्ञ दल आना शेष है। जिसके बाद आगामी 2 महीनों में रतलाम मेडिकल कॉलेज 750 बेड का सर्व सुविधा युक्त अस्पताल शुरू करने के लिए तैयार है।

बहरहाल शहर विधायक ने कॉलेज प्रबंधन को आश्वस्त किया है कि शासन स्तर पर लंबित शेष कार्य के लिए वे मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री से चर्चा कर जल्द से जल्द शेष कार्यों को पूर्ण करवाएंगे जिससे रतलाम मेडिकल कॉलेज का सर्व सुविधा युक्त अस्पताल अस्पताल आम जनता के लिए शुरू हो सके।