पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भारतीय किसान संघ:अफलन से सोयाबीन की फसल को नुकसान, जल्द किसानों को मुआवजा जारी किया जाए

रतलाम11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसानों की विभिन्न समस्याओं और मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ ने कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया गया कि अफलन से सोयाबीन की फसल को नुकसान हुआ है। इससे जल्द किसानों को मुआवजा जारी किया जाए। वहीं किसानों के लिए राहत कोष बनाया जाए। इस मौके पर संघ के जिला अध्यक्ष ललित पालीवाल, सुखदेव पाटीदार, राधेश्याम सीरवी, राजेश धाकड़, धर्मेंद्र पाटीदार, रमाशंकर, दुर्गाशंकर सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

प्रीतमनगर : खेतों में कटी फसल हो रही अंकुरित

प्रीतमनगर | सोयाबीन की फसल पक कर तैयार होकर खेतों में पड़ी है, तो कहीं खलिहानों में पड़ी है। बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। कटी फसल में अब अंकुरण होने लग गए हैं। सरवड़ के बाबू लाल भंवर ने बताया कि 4 बीघा की सोयाबीन पकने पर काट दी थी और बारिश शुरू हो गई। दंतोडिया के दिनेश भगत के 10 बीघा की सोयाबीन फसल अंकुरण होकर खराब होने लग गई है। बारिश से मुंह आया निवाला छिन रहा है।

ये हैं मांगें : {मक्का एवं तिल की फसल का समर्थन मूल्य घोषित किया जाए। {बलराम तालाब योजना चालू की जाए। {किसानों को 14 घंटे 3 फेज की बिजली उपलब्ध कराई जाए। {मुख्यमंत्री अनुदान विद्युत ट्रांसफार्मर योजना चालू की जाए। { जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए एंबुलेंस योजना शुरू की जाए। {मनरेगा को कृषि से जोड़ा जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें