अब यू टर्न / अहमदाबाद में कीमोथैरेपी के बाद होम आइसोलेशन का कहा था पर घूमता रहा

X

  • मेडिकल कॉलेज ने कहा युवक पॉजिटिव निकला है इसलिए दोबारा सैंपल नहीं लेंगे
  • अहमदाबाद में इलाज करवाने गया था बरबोदना का कैंसरग्रस्त युवक

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:09 AM IST

रतलाम. मंगलवार को बरबोदना का एक युवक पॉजिटिव मिला था। यह युवक कैंसर का इलाज करवाने के लिए अहमदाबाद गया था, वहां पॉजिटिव आ गया था, लेकिन युवक अपने गांव लौट कर घूमता मिला था। नोडल अधिकारी डॉ. प्रमोद प्रजापति ने बताया चूंकि, युवक पॉजिटिव आ चुका था, इसलिए दोबारा सैंपल नहीं लिया है। युवक ने कीमोथैरेपी करवा ली थी, इसके बाद उसे अस्पताल से ही हाेम आइसोलेशन में रहने का भी कहा गया था। बावजूद युवक गांव में घूम रहा था। इस कारण टीम गांव से युवक को लेकर आई और भर्ती किया। फिलहाल युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 

इधर... लक्ष्मणपुरा की महिला सहित जिले में 5 नए संक्रमित, अब 158 पॉजिटिव

मंगलवार को 5 नए पॉजिटिव मिले हैं। इनमें रतलाम की लक्ष्मणपुरा निवासी एक बुजुर्ग महिला भी संक्रमित मिली है। कांटेक्ट ट्रेसिंग में महिला का सैंपल लिया गया था। जिले में 158 पॉजिटिव हो गए हैं। इधर, मेडिकल कॉलेज की लैब से शाम को चार रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसमें तीन जावरा व एक हसनपालिया के संक्रमित हैं। संक्रमितों में जावरा के बड़ा मालीपुरा की 32 वर्षीय महिला, नजरबाग की 34 वर्षीय महिला, छिपापुरा का 35 वर्षीय पुरुष व हसन पालिया की 35 वर्ष की महिला का सैंपल पॉजिटिव आया है।

पिपलौदा का व्यक्ति अहमदाबाद में पॉजिटिव
मंगलवार को पिपलौदा का एक व्यक्ति अहमदाबाद में भी पॉजिटिव मिला। 58 वर्षीय यह व्यक्ति हार्ट की सर्जरी करवाने के लिए अहमदाबाद गया था। लंबे समय से यह अहमदाबाद में ही था। बीजे हॉस्पिटल में युवक का इलाज चल रहा था।
जिले में 16 कंटेनमेंट खुले, 9 रतलाम, 6 जावरा व 1 ताल का
इधर, मंगलवार को जिले में 16 कंटेनमेंट खोले गए हैं। इसमें 9 रतलाम, 6 जावरा व 1 ताल का कंटेनमेंट शामिल है। रतलाम के समता नगर, विरियाखेड़ी, नयापुरा, कुरैशी मंडी, अरिहंत परिसर, दरगाह रोड, कस्तूरबा नगर, हाट की चौकी, लक्ष्मणपुरा, जावरा के नरसिंहपुरा, गाड़ीखाना, सांवरिया कॉलोनी, गवली मोहल्ला, नजरबाग, हाथीखाना व ताल का करवाखेड़ी कंटेनमेंट खोला गया।

किल कोराेना अभियान आज से

मलेरिया के साथ डेंगू की होगी जांच, यदि बुखार या बीमारी है... तो छिपाएं नहीं, 15 जुलाई तक चलेगा अभियान, सार्थक एप में दर्ज होगा

अब हमारे शहर से कोरोना को खत्म करने के लिए बुधवार से किल कोरोना अभियान की शुरुआत हो रही है। अभियान में कोरोना के लक्षणों के साथ ही डेंगू, मलेरिया, डायरिया आदि के मरीज ढ़ूंढे जाएंगे। यदि आपको बुखार, सर्दी-खांसी हो रही है तो आप छिपाएं नहीं।
टीम संदिग्ध मरीजों को चिन्हित कर सार्थक एप में एंट्री करेगी। मंगलवार को जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक हुई। इसमें सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक रतलाम शहर चेतन्य काश्यप, विधायक आलोट मनोज चावला, जिला पंचायत प्रधान परमेश मईडा, राजेंद्रसिंह लुनेरा, कलेक्टर रुचिका चौहान सहित अन्य ने चर्चा की। 

देंगे जानकारी

1 जुलाई को सजीव फोन इन कार्यक्रम हेलो आंगनवाड़ी का आयोजन होगा। महिला-बाल विकास विभाग के प्रमुख सचिव सुबह 10 से 11 बजे के बीच आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से सीधे बात करेंगे। कार्यक्रम में 0755-2660902 या 0755-2660903 पर फोन कर सवाल पूछ सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना