• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • After Ratlam City, Now The District Will Also Be 100% Vaccinated, Now Only 40 Thousand People Have Second Dose Left In The District

शत प्रतिशत वैक्सीनेशन:रतलाम शहर के बाद अब जिला भी होगा 100 प्रतिशत वैक्सीनेटेड, जिले में अब मात्र 40 हजार लोगों का सेकंड डोज बाकी

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम शहर के 100% वैक्सीनेटेड शहर बनने के बाद अब रतलाम जिला भी जल्द ही शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड जिला बनने जा रहा है। रतलाम जिला 100% वैक्सीनेशन के बेहद नजदीक आ चुका है। अब जिले में सेकंड डोज के मात्र 40 हजार व्यक्ति ही बचे हैं। जिसके लिए अब जिला प्रशासन माइक्रो लेवल पर प्लानिंग कर 16 दिसंबर को वैक्सीनेशन महा अभियान आयोजित करने जा रहा है। जिससे रतलाम जिला प्रशासन को उम्मीद है कि रतलाम जिला आगामी दिनों में वैक्सीन के दोनो डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लेगा ।

गौरतलब है कि रतलाम शहर को स्वयं मुख्यमंत्री ने शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड शहर घोषित किया था। वही रतलाम जिले में भी वैक्सीनेशन के कार्य की तारीफ की थी। जिसके बाद अब रतलाम जिले में केवल 40 हजार लोग ही बाकी रह गए हैं । जिन्हें वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगा है । कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जानकारी देते हुए बताया कि रतलाम जिला वैक्सीन के सेकंड डोज के मामले में भी अव्वल चल रहा है। आगामी 16 दिसंबर को वैक्सीनेशन महा अभियान आयोजित कर शेष बचे 40 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना बनाई गई है। जिसके लिए माइक्रो लेवल पर प्लानिंग की जा रही है। लोगों को गांव-गांव में जाकर चिन्हित किया जाएगा और उन्हें वैक्सीन का दूसरा डोज लगाकर जिले को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड जिला बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

बहरहाल शेष बचे 40 हजार लोगों को चिन्हित कर वैक्सीन का दूसरा डोज लगाने के लिए प्रशासन माइक्रो लेवल पर प्लानिंग कर रहा है।

खबरें और भी हैं...