• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • After RTPCR Testing In Weddings, Now People Who Reach The Public Hearing Are Also Tested, Health Department On Alert Regarding Testing

जनसुनवाई में आने वालों का आरटीपीसीआर टेस्ट:शादियों में आरटीपीसीआर टेस्टिंग के बाद अब जनसुनवाई में पहुंचने वाले लोगों का भी टेस्ट , टेस्टिंग को लेकर अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर बरती जा रही सतर्कता के चलते जिले में स्वास्थ विभाग की टीम आज अलर्ट मोड पर दिखाई दे रही है। कलेक्टर के निर्देशों के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमें जिले के प्रमुख एंट्री एग्जिट मार्गों पर रेंडम आरटीपीसीआर टेस्टिंग के साथ ही कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में पहुंचे लोगों के भी आरटीपीसीआर टेस्ट कर रही हैं। कलेक्ट्रेट में पहुंचे 50 से अधिक आवेदको के सैंपल जांच के लिए लिए गए है। गौरतलब है कि टीएल बैठक में टेस्टिंग बढ़ाने को लेकर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए थे। जिसमें शादी समारोह में भी आरटी पीसीआर टेस्टिंग किए जाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद आप स्वास्थ विभाग की टीमें अलग-अलग स्थानों पर रैंडम टेस्टिंग कर रही है।

कलेक्ट्रेट में पहुंचने वाले लोगों के किए जा रहे आरटीपीसीआर टेस्ट

दरअसल देश में ओमीक्रोन वैरीअंट की एंट्री और प्रदेश के इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में कोरोना के मामले बढ़ने पर प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा स्वास्थ विभाग को टेस्टिंग बढ़ाए जाने के निर्देश दिए जाने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचने वाले आगंतुकों के सैंपल ले जा रहे हैं। आने वाले दिनों में पंचायत चुनाव के नामनिर्देशन के लिए पहुंचने वाले लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे । कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को ही जनसुनवाई में करीब 50 से अधिक आवेदक अपनी समस्या लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे जिनका रेंडम आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया है ।

बहरहाल रतलाम जिले में वर्तमान में कोरोना का एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं है। लेकिन वर्तमान में जारी शादियों और अन्य कार्यक्रमों में प्रदेश के बाहर से भी लोगों का आगमन हो रहा है जिसके चलते कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाए जाने के निर्देश स्वास्थ विभाग को दिए गए हैं।