• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • After The Death Of The Trainee Nun, ABVP Workers Protested On The Road, Submitted A Memorandum Demanding Action On The Convent School

प्रशिक्षु नन की मौत पर एबीवीपी का प्रदर्शन:कार्यकर्ताओं का सड़क पर विरोध-प्रदर्शन, कॉन्वेंट स्कूल पर कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

रतलाम8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में अध्ययनरत प्रशिक्षु नन द्वारा विगत दिनों आत्महत्या किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के बाद एबीवीपी ने भी सड़क पर उतरकर कान्वेंट स्कूल के विरोध में प्रदर्शन किया है। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन रोड थाने के बाहर सड़क जाम कर मृतक छात्रा की मौत की निष्पक्ष जांच और कॉन्वेंट स्कूल पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है । सीएसपी द्वारा ज्ञापन लेने पहुंचने के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर कान्वेंट स्कूल पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। वहीं छात्रा की मौत पर 3 दिनों में खुलासा नहीं किए जाने की स्थिति में शहर के सभी स्कूल कॉलेज बंद कर प्रदर्शन किए जाने की बात एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने की है।

दरअसल सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल परिसर में अध्ययनरत प्रशिक्षु आलीशान की मौत के बाद स्कूल प्रबंधन सवालों के घेरे में है। 9 दिसंबर की रात 17 वर्षीय छात्रा अलीशान लोम्गा ने फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की जानकारी स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को दी थी। मृतिका को मृत अवस्था में स्कूल प्रबंधन के लोग गुरुवार रात जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद स्टेशन रोड पुलिस ने उड़ीसा से आलीशान के परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया था । शनिवार को मृतिका अलीशान के पिता लेब्रियल, मां बतिस्ता और भाई अखिलेश लोम्गा कार से जिला अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन स्कूल प्रबंधन के लोगों ने उन्हें स्थानीय मीडिया से बात तक नहीं करने दी । जिसके बाद छात्रा की मौत का रहस्य भी गहराता जा रहा है । जिस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उसकी मृत्यु के कारणों का खुलासा हो सकेगा ।

बहरहाल एसपी हेमंत चौहान ने जानकारी देते हुए बताया है कि छात्रा की मौत के मामले में गंभीरता से सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। जिसमें उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही प्रशिक्षु नन की मौत का वास्तविक कारण पता चल सकेगा।