पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

माना मानसून:दिनभर बादलों की लुकाछिपी, शाम ढलते ही बरसात, नमी से बदला मौसम

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मौसम का मिजाज रविवार को बदल गया। सुबह से रात तक कभी फुहार तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। शहर में रात 8.30 बजे से गरज के साथ तेज बारिश हुई। भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व निदेशक डीपी दुबे ने बताया अरब सागर से नमी आ रही है। इसका असर मौसम पर दिख रहा है। इसके कारण आगामी दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहेगा। हालांकि, तेज बारिश के आसार अभी नहीं है। 14-15 जुलाई को आंध्रप्रदेश में एक सिस्टम डेवलप होने से उम्मीद की जा सकती है।

रावटी व ताल छोड़ कर पूरे जिले में वर्षा- रावटी व ताल को छोड़ पूरे जिले में बारिश हुई। जावरा, पिपलौदा में 2 मिमी, बाजना में 8 मिमी, रतलाम में 1 मिमी व सैलाना में 5 मिमी बारिश दर्ज की गई। जिले में औसत 2 मिमी बारिश हुई। अब तक जिले में कुल 256.8 मिमी यानी 10.11 इंच बारिश हो चुकी है। जबकि, 12 जुलाई तक औसत बारिश 10.48 इंच है। रविवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री रहा। शनिवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री रहा।

लोग नहीं पहुंच पाए प्राकृतिक स्थलों पर- इस रविवार को लॉकडाउन की घोषणा होने के कारण यह स्थल वीरान दिखाई दिए। हल्की सी बारिश होने पर ही शहर के कई लोग जामण पाटली और सैलाना के शिवगढ़ व बांसवाड़ा रोड स्थित केदारेश्वर मंदिर के दर्शन करने के साथ ही प्राकृतिक छटा देखने जाते हैं। मौसम भी अनुकूल होने के कारण रविवार को ज्यादा लोगों के यहां पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन लॉकाडाउन के कारण यहां इक्का-दुक्का लोग ही साथ नजर आए और वे लोग भी क्षेत्र के आस-पास के ही थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें