पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • April May Passed In Lockdown, Registries Getting Stuck Due To Having Only 48 Slots Daily, It Is Necessary To Increase Them To 100 Again

गाइडलाइन:लॉकडाउन में गुजरा अप्रैल-मई, रोज के 48 स्लॉट ही होने से अटक रहीं रजिस्ट्रियां, इन्हें बढ़ाकर फिर 100 करना जरूरी

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य सरकार द्वारा रजिस्ट्रेशन की सीमा 30 जून तक आगे बढ़ाने का लोगों को नहीं मिल रहा फायदा
  • वर्तमान गाइडलाइन से रजिस्ट्री के 13 दिन ही हैं

राज्य सरकार ने वर्तमान गाइडलाइन की समय सीमा बढ़ाकर भले 30 जून तक कर दी है, लेकिन स्लॉट की संख्या सीमित होने से लोगों की परेशानी दूर नहीं हो रही है। पुरानी गाइडलाइन को भले आगे बढ़ा दिया है, लेकिन लोगोंको इसका लाभ नहीं मिल रहा है। ऐेसे में स्लाॉट की संख्या या वर्तमान गाइडलाइन की आखिरी तारीख नहीं बढाई तो कई लोगों को 1 जुलाई से रजिस्ट्री के एवज में ज्यादा दाम चुकाना पड़ेंगे।

हर बार अप्रैल से नई गाइडलाइन लागू होती है। कोरोना को देखते हुए लोगों को राहत देने के लिए राज्य सरकार ने वर्तमान गाइडलाइन को 30 जून तक के िलए आगे बढ़ा दिया। 9 अप्रैल से शहर में लॉकडाउन लग गया। यह 31 मई तक चला। अप्रैल और मई में लोग रजिस्ट्री नहीं करा पाए। अब रजिस्ट्री कराने जा रहे हैं तो हो नहीं रही।

वजह स्लॉट सीमित होना है। शहर में आम दिनों में 60 से 70 रजिस्ट्रियां रोज होती है। वर्तमान में 48 रजिस्ट्री रोज हो रही है। लोगों का रजिस्ट्री के लिए नंबर नहीं आ पा रहा है। वर्तमान गाइड लाइन के अनुसार 13 दिन और रजिस्ट्री होना है।

ऐसे में यदि वर्तमान गाइड लाइन की आखिरी तारीख नहीं बढ़ाई दिक्कत होगी। कई लोग रजिस्ट्री ही नहीं करा पाएंगे और उन्हें 1 जुलाई से ज्यादा दाम चुकाना होंगे। स्लॉट की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी जाए तो भी लोगों को राहत मिल सकती है।
गाइडलाइन 31 जुलाई तक बढ़ाने की मांग

गाइडलाइन की आखिरी तारीख 30 जून नजदीक आने और लोगों की रजिस्ट्रियां नहीं होने से गाइडलाइन को एक महीने और आगे बढ़ाने की मांग तेज हो गई है। रतलाम प्रापर्टी क्लब अध्यक्ष राजेश चौहान ने बताया अप्रैल और मई तो लॉकडाउन में गुजर गया। लोग रजिस्ट्री नहीं करा पाए।

रजिस्ट्री हो रही तो स्लॉट की बुकिंग नहीं हो रही है। लोग रजिस्ट्री नहीं करा पा रहे हैं। इससे वर्तमान गाइडलाइन आगे नहीं बढ़ाई तो लोग रजिस्ट्री से वंचित रह सकते हैं। इससे वर्तमान गाइडलाइन को एक महीने आगे बढ़ाकर 31 जुलाई करना चाहिए। नहीं तो फिर लोगों पर भार बढ़ जाएगा।

खबरें और भी हैं...