अव्यवस्था का विरोध / बारदान खत्म, तौल नहीं होने से किसान नाराज, सुबह नामली व दोपहर में सेजावता फोरलेन पर लगाया जाम

तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने सेजावता पर लगाया जाम। तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने सेजावता पर लगाया जाम।
X
तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने सेजावता पर लगाया जाम।तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने सेजावता पर लगाया जाम।

  • किसानाें ने लगाया आराेप, बाेले-अधिकारी हमारी बात सुनने काे राजी नहीं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:55 AM IST

रतलाम. समर्थन मूल्य केंद्रों पर गेहूं बेचने वाले किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को खरीदी केंद्रों पर बारदान खत्म हो गए। इससे किसान आक्रोशित हो गए। सुबह नामली और दोपहर में सेजावता फोरलेन पर जाम लगा दिया। इससे दोनों और वाहनों की कतार लग गई और वाहन चालक परेशान होते रहे। अधिकारियों की समझाइश के बाद किसान माने और फोरलेन से हटे।

तौल का इंतजार कर रहे किसानों से कहा सेजावता में तौल होगा, तो हुए नाराज
सुबह 11 बजे नामली स्थित खरीदी केंद्र पर किसानों से कहा कि आपका गेहूं यहां नहीं होगा। सेजावता जाओ। किसानों ने कहा हम 18 मई से आए हैं। टोकन हमारे पास है। सेजावता क्यों जाएं। नेगड़दा के किसान दिनेश जाट ने ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना को फोन लगाया तो विधायक ने नहीं सुनी। किसान आक्रोशित हो गए और ट्रैक्टर ट्राॅलियां फोरलेन पर खड़ी कर दी।  तहसीलदार प्रेमशंकर पटेल और नामली टीआई आरकेसिंह पहुंचे और किसानों को समझाया। सुबह 11.30 बजे किसान हटे और जाम खुला। 

सेजावता में खरीदी नहीं हुई, फिर प्रदर्शन
तहसीलदार और टीआई के आश्वासन पर नामली से किसान ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर सेजावता पहुंचे। लेकिन यहां भी बारदान नहीं होने से खरीदी नहीं हुई। उपसंचालक कृषि जीएस मोहनिया पहुंचे तो किसानों ने उन्हें घेर लिया। उन्होंने कहा कि आपकी समस्या का जल्द निराकरण किया जा रहा है और जल्द बारदान आ रहे हैं और तौल शुरू कर दिया जाएगा।  किसान अपनी बात पर अड़े रहे। किसानों ने कहा तौल नहीं शुरू होता है तब तक आपको हम जाने नहीं देंगे। दोपहर 3.30 बजे तक भी खरीदी शुरू नहीं हुई तो किसान फोरलेन पर पहुंचे और बैठ गए। भारतीय किसान संघ के तहसील मंत्री दिनेश चौधरी, जितेंद्र पाटीदार सहित अन्य किसानों ने बताया कि हमें फुटबॉल बना दिया है। एक तो किसानों के गेहूं चार-चार दिन में बिक रहे हैं। सूचना पर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ पहुंचीं और किसानों से कहा कि आप रोड जाम मत करो। आप नामली जाओ बड़े तौल कांटे पर आपका तौल हो जाएगा। इस पर किसान माने और हटे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना