पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कामरेड कुमायूं का सम्मान:कर्मचारी हितों के लिए संघर्ष करने वालों को याद कर मनाया जन्म शताब्दी समारोह

रतलाम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

रेलवे कर्मचारियों की सबसे बड़ी और पुरानी संस्था वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन (वेरेएयू) ने शनिवार को स्थापना के 100 साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर स्टेशन परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में शताब्दी समारोह मनाया गया। इसमें वरिष्ठ कामरेड और यूनियन के पूर्व पदाधिकारियों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता और हिंद मजदूर सभा के महामंत्री गोविंदलाल शर्मा रहे। प्रारंभ में अतिथियों ने झंडावंदन किया। समारोह में डीआरएम गुप्ता ने लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए गाड़ियां चलाने के लिए कर्मचारियों और सहयोग के लिए यूनियन पदाधिकारियों के कार्य की सराहना की। हिंद मजदूर सभा के महामंत्री शर्मा ने सभी कॉमरेड्स के लिए गौरव का दिन बताया। मंडल मंत्री मनोहर बारठ, मंडल अध्यक्ष एसएस शर्मा, सहायक मंडल मंत्री नरेंद्र सिंह सोलंकी, ह्रदेश पांडे, गौरव सांगते, दीक्षांत पंड्या, यूनियन प्रवक्ता हरीश चंदवानी, सीपी गुप्ता, हेमंत मिश्रा, सुनील चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

और इधर यूनियन में टूट…त्याग पत्र दिया : शनिवार एक तरफ जहां यूनियन 100वां स्थापना दिवस मना रही थी, वहीं दूसरी तरफ वह टूट भी गई। मंडल उपाध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल के साथ महू (डॉ. आंबेडकर नगर) की यांत्रिक और सामान्य शाखा के सभी 18 पदाधिकारियों ने सामूहिक त्याग-पत्र दे दिया। सभी पिछले कुछ समय से मंडल की बॉडी द्वारा की जा रही अपेक्षा से नाराज थे। मंडल उपाध्यक्ष जायसवाल ने अपने त्याग-पत्र में साफतौर पर जिक्र किया है कि बार-बार बताने के बावजूद इंदौर और डॉ. आंबेडकरनगर के कर्मचारियों के काम नहीं हो रहे। इसलिए यह फैसला लेना पड़ा।

इनका हुआ सम्मान
पूर्व मंडल मंत्री राम खेलावन कुमायूं, पूर्व मंडल अध्यक्ष मनोहर पचौरी, पूर्व कोषाध्यक्ष रवि कुमार पाठक, कुलदीप दुबे, पूर्व मंडल उपाध्यक्ष कमलेश पांडे, रमेश शुक्ला, प्रेमलता जैन, संतोष निशा, जया शर्मा, कल्पना शर्मा, गिरीश शर्मा, अरुण वाडकर आदि।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement