कोरोना पॉजिटिव / बॉयाेमेडिकल वेस्ट का काम करने वाला युवक भी निकला संक्रमित

X

  • लगातार तीसरे दिन शहर में मिला संक्रमित, कुल संक्रमित 31, 3 का हो रहा इलाज

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रतलाम. शहर में शुक्रवार को भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, वह बॉयोमेडिकल वेस्ट का काम करता है। वहीं, युवक के पिता नगर निगम में सफाईकर्मी भी है। अब स्वास्थ्य विभाग का अमला कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुट गया है। कोरोना के मरीज शहर में फिर बढ़ना शुरू हो गए है। शुक्रवार रात एक 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। यह युवक सुभाष नगर में रहता है। गले में दर्द व बुखार होने के कारण युवक का सैंपल लिया था। हालांकि, युवक शहर से बाहर नहीं गया है। ऐसे में बॉयोमेडिकल वेस्ट के संपर्क में आने से युवक के संक्रमित होने की आशंका है। हालांकि पिता या परिवार के किसी अन्य सदस्य में कोई लक्षण नहीं है।

मई में सामने आए 17 संक्रमित, 14 मरीज 40 साल से कम उम्र के
मई महीने में अब तक 17 संक्रमित सामने आ चुके हैं। खास बात ये हैं कि इन संक्रमितों में से ज्यादातर युवा वर्ग के हैं। सिर्फ दानीपुरा, जावरा फाटक व सिद्धांचलम कॉलोनी के मरीज की उम्र ही 50 साल से ज्यादा रही है। 14 मरीज 40 साल से कम उम्र के हैं।

32 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव
शुक्रवार को 33 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। 32 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव रही। कुल 1147 लोगों के सैंपल लिए गए है, इसमें से 996 लोगों के सैंपल निगेटिव रहे हैं। शहर में 31 पॉजिटिव है। इनमें से मेडिकल कॉलेज में 3 का इलाज हो रहा है। 28 मरीज ठीक हो चुके हैं।

क्लोज कान्टेक्ट वाले निगम कर्मचारियों को करेंगे क्वारंटाइन
नोडल अधिकारी डॉ. प्रमोद प्रजापति ने बताया अभी युवक के पिता स्वस्थ है। हालांकि, ऐसे निगमकर्मी जोकि पिता के करीबी रहे हैं उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। युवक के दो दोस्तों को क्वारंटाइन किया है।

डॉ. प्रमोद प्रजापति बोले- कान्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं 
युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव है। हालांकि, परिवार में अभी किसी में कोई लक्षण नहीं है। क्वारंटाइन कर रहे हैं, लक्षण होने पर सैंपल लिए जाएंगे। कान्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं, इसके बाद ही तय होगा कि किस-किस को क्वारंटाइन करना है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना