पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:भोजाखेड़ी में हुआ चक्काजाम, धरोला में भाजपा मंडल अध्यक्ष पर प्रकरण दर्ज

रतलाम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आलोट ब्लॉक में समर्थन गेहूं खरीदी की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है
  • भोजाखेड़ी केंद्र पर 19 मई से पहले आए किसानों के गेहूं नहीं तौलने पर उन्होंने चक्काजाम कर दिया

आलोट ब्लॉक में समर्थन गेहूं खरीदी की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। शनिवार को भोजाखेड़ी केंद्र पर 19 मई से पहले आए किसानों के गेहूं नहीं तौलने पर उन्होंने चक्काजाम कर दिया। धरोला केंद्र पर पहले तौल करवाने की बात पर हुए विवाद में भाजपा मंडल अध्यक्ष के खिलाफ गाली-गलौज व धमकी का केस दर्ज हुआ।

भोजाखेड़ी सोसायटी द्वारा श्रीनाथ फेसिलिटी वेयर हाउस पर खरीदी की जा रही है। यहां 19 मई से पहले आए 100 किसानों के ट्रैक्टर-ट्रॉली लाइन में लगी है लेकिन इनके गेहूं नहीं खरीदे जा रहे। जबकि बाद की तारीखों में आए किसानों के गेहूं खरीद रहे। 19 मई पहले आए किसान आक्रोशित हो गए और शनिवार दोपहर आलोट-उन्हेल मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। किसानों का कहना था हम कई दिनों से धूप में परेशान हो रहे और अब केंद्र वाले बोल रहे कि भोपाल से आदेश आया कि 19 मई से पहले वाले मैसेज का गेहूं नहीं तौलना है। इसके बाद की तारीखों का तौलना है। अव्यवस्था तो केंद्र पर है जो हम इतने दिनों से लाइन में खड़े फिर भी खरीदी नहीं की और अब हमारे मैसेज एक्सपायर बताकर रोके रखा है। आधे घंटे चक्काजाम रहा और तहसीलदार बीएल बामनिया मौके पर पहुंचे। इन्होंने समझाइश के साथ आश्वासन दिया कि 19 मई से पहले वाले की लिस्ट बनाकर भेज रहे हैं। वहां से नाम पोर्टल पर अपडेट हो जाएंगे तो खरीदी शुरू कर देंगे। 

एफआईआर को लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष का कहना राजनीतिक द्वेषता से कार्रवाई, केंद्र पर चल रही धांधली
धरोला सोसायटी द्वारा ताल रोड स्थित कांकाणी वेयरहाउस पर खरीदी की जा रही है। शुक्रवार शाम पहले गेहूं तुलवाने का दबाव बनाने व गाली-गलौज कर धमकी देने के मामले में पुलिस ने भाजपा मंडल अध्यक्ष विक्रमसिंह आंजना पर केस दर्ज किया है। वेयर हाउस संचालक प्रदीप कांकाणी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि समर्थन खरीदी के दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष आंजना आए और बोले कि मेरे व्यक्ति का गेहूं पहले तौलो । हमने कहा कि टोकन नहीं है तो आंजना ने ये कहते हुए गाली-गलौच शुरू कर दी कि मेरे लोगों का गेहूं तौलना पड़ेगा अन्यथा वेयरहाउस में तोड़फोड़ कर आग लगा देंगे। पुलिस ने धारा 294, 506 में केस दर्ज कर लिया। इसे लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष आंजना ने कहा कि आरोप झूठे है। जिस वक्त की घटना बताई जा रही है, तब मैं मौके पर नहीं था। चाहे तो सीसीटीवी फुटेज जांच करवा लें। राजनीतिक द्वेषता से प्रेरित कार्रवाई है। केंद्र पर धांधली चल रही है। तय मात्रा से 500 ग्राम प्रति बोरी ज्यादा माल तौल रहे। सैनिटाइजर, पानी सहित कई कमियां है और इसी को छिपाने के लिए मुझ पर एफआईआर करवाई गई है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें