• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Citizens Have Booked 80 Cars At Various Showrooms, Problem Of Delivery Of Cars In Lockdown Poses Problem

लॉकडाउन इफेक्ट:शहरवासियों ने विभिन्न शोरूम पर 80 कारें बुक करवा रखी हैं, लॉकडाउन में कारों की डिलेवरी की खड़ी हो गई समस्या

रतलाम8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चैत्र नवरात्रि के लिए लोगों ने बुक करवा रखी हैं पसंद की कारें, लॉकडाउन के चलते 19 तक शोरूम बंद, कैसे हो मुहूर्त की पूजा

नवरात्रि के शुभ मुहूर्त में कार खरीदने के लिए लोगों ने 15 दिन से एक महीने पहले बुकिंग करा रखी है। किसी ने 50 हजार तो किसी ने एक लाख रुपए डाउन पेमेंट के साथ किसी ने फुल पेमेंट तक जमा करा रखा है। अब लॉकडाउन लग गया और वो भी 9 दिन का। इससे लोगों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि शोरूम बंद है। ऐसे में जिस शुभ मुहूर्त में पसंद की कार घर लाने के लिए बुकिंग करा रखी थी। उस मुहूर्त में उनके घर कार पहुंच पाएगी इसमें संशय है। ग्राहकों के साथ शोरूम संचालक भी परेशानी में हैं। वे शोरूम खोल नहीं सकते हैं। खोला तो जुर्माना लग जाए। ऐसे में शोरूम संचालक होम डिलेवरी की प्लानिंग बना रहे हैं। चूंकि इसके लिए शोरूम खोलना पड़ेगा। ऐसे में वे इस संबंध में कलेक्टर से चर्चा करेंगे ताकि कस्टमर को घर पहुंचकर डिलेवरी दी जा सके। होम डिलेवरी होती है तो ग्राहकों को तो फायदा है और शुभ मुहूर्त में उनके घर कार पहुंच जाएगी। साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर को फायदा है, क्योंकि 5 करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग जो है।

कोरोना नियमों के मुताबिक छूट मिले, ताकि हमारी गाड़ी घर आ सके

सैलाना के शिक्षक मनोज राणा ने नवरात्रि के लिए लिए कार बुक कराई है। उन्होंने पेमेंट पहले ही कर दिया है। अब लॉकडाउन लग गया है। इससे वे चिंतित है कि जिस मुहूर्त के लिए गाड़ी बुक कराई थी वो अब नहीं मिल पाएगी। ऐसे में उन्होंने छूट की मांग की है। राणा ने बताया प्रशासन को जिन्होंने गाड़ी बुक करा रखी है उनके लिए छूट देना चाहिए ताकि शुभ मुहूर्त में शोरूम में जाकर गाड़ी खरीद सकें। पसंद की कार बुक कराने वाले जितेंद्र जोशी ने बताया नवरात्रि के लिए कार बुक करा रखी है। लॉकडाउन लग गया है। होम डिलेवरी मिल जाएगी तो भी चलेगा। प्रशासन ऐसी व्यवस्था करें कि कार घर आ जाए।

घरों पर कार उपलब्ध करवा सकें इसलिए प्रशासन से चर्चा करेंगे

पटेल मोटर्स के जीएम विष्णु सविता ने बताया नवरात्रि को देखते हुए लोगों ने पहले ही बुकिंग करा रखी है। 13 अप्रैल से लोगों को डिलेवरी देना है। 9 अप्रैल से लॉकडाउन लग गया। शोरूम बंद है। कस्टमर के भी फोन आने लगे हैं वे पूछ रहे हैं कि हमने पेमेंट जमा करा रखा है। गाड़ी मिलेगी या नहीं। यदि खोलेंगे तो जुर्माना हो जाएगा। जिला प्रशासन से चर्चा की जाएगी। उनसे गुजारिश की जाएगी कि जिन्होंने बुकिंग करा ली है कम से कम हम उनके घर जाकर डिलेवरी दे दें। ताकि जिस शुभ मुहूर्त के उद्देश्य से लोगों ने कारें खरीद रखी है। कम से कम वे उस मुहूर्त में वाहन का पूजन कर सकें। जिला प्रशासन होम डिलेवरी की अनुमति दें। शोरूम संचालक सुमीत कटारिया ने बताया प्रशासन से बात कर हल निकालेंगे।

खबरें और भी हैं...