पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर में मौसम:बादल छाए लेकिन तेज बारिश नहीं, 24 घंटे में 10.4 मिमी बारिश

रतलाम19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौसम वैज्ञानिकों ने कहा-आज भी बहला सकते हैं बादल

बारिश ने बुधवार को लोगों को निराश किया। दिनभर बादल तो छाए लेकिन बरसे नहीं। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज भी ऐसा ही मौसम रहेगा। बुधवार को दिन में कई बार बारिश के आसार बने। बादल के कारण उमस ने खूब परेशान किया। शहर में रात में बिजली चमकने के साथ बूंदाबांदी भी हुई। 24 घंटे में जिले में 10.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसी के साथ अब तक कुल वर्षा 206.7 मिमी है। जोकि पिछले साल से 70.8 मिमी कम है। पिछले साल 277.5 मिमी बारिश अब तक हो गई थी। जुलाई मध्य तक जिले की सामान्य बारिश भी 266.4 मिमी है।

दिन का तापमान 34 डिग्री से ज्यादा
शहर का तापमान लगातार दो दिन से 34 डिग्री से ज्यादा बना हुआ है। बुधवार को अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री रहा। मंगलवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में 0.1 डिग्री की बढ़त तो न्यूनतम तापमान में 0.9 डिग्री की कमी रही। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आगामी 2 दिन ऐसा ही मौसम रह सकता है।

वातावरण में उमस लगातार बढ़ रही
बारिश की खेंच के चलते वातावरण में उमस बढ़ रही है। लोगों का हाल-बेहाल है। इस समय भी पंखे के साथ एसी और कूलर का इस्तेमाल जारी है। बारिश की कमी की वजह से किसान भी परेशान हैं। कई जगह दोबारा बोवनी की स्थिति भी आ गई है। अभी भी जिले में 20 फीसदी बोवनी बाकी है। बारिश के चकमा देने से फसलों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने का भी अंदेशा बना हुआ है। उमस व कम बारिश से पौधों की बढ़वार भी रुक गई है।

खबरें और भी हैं...