• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Collector Will Visit The Rural Areas Of Ratlam District Every Wednesday With The Officials Of Major Departments, Will Check The Status Of Implementation Of Government Schemes

रतलाम के गांवों में जाएंगे कलेक्टर:हर बुधवार को अफसरों के साथ भ्रमण करेंगे कलेक्टर, योजनाओं के क्रियान्वयन की परखेंगे स्थिति

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की वास्तविक स्थिति देखने के लिए रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम अब सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। कलेक्टर के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे के समय प्रमुख योजनाओं से संबंधित विभागीय अधिकारी भी साथ रहेंगे। अधिकारियों का दायित्व रहेगा कि वह संबंधित ग्राम की अपने विभाग से संबंधित समस्त जानकारी तथा उस ग्राम में चल रही योजना से लाभान्वित हो रहे हितग्राहियों की जानकारी अपने साथ रखेंगे ।

दरअसल रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने पिछले दिनों से लाना और बाजना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों का दौरा किया था। इस दौरान अलग-अलग विभागों के निर्माण कार्यों और योजनाओं में कई जगह कमियां पाई गई थी। इसके बाद प्रत्येक बुधवार को कलेक्टर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर प्रमुख विभागों की योजनाओं और उनके अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे। प्रत्येक बुधवार को कलेक्टर के ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री, महिला बाल विकास अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी, उपसंचालक कृषि, डीपीसी अनिवार्य रुप से जानकारी के साथ मौजूद रहेंगे। अन्य किसी विभाग के अधिकारी की जरुरत पर उन्हें अलग से सूचित किया जाएगा।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने प्रत्येक बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे के लिए सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि बुधवार के दिन संबंधित अधिकारी अपने विभाग की बैठक या अन्य गतिविधि नहीं रखे। एवं प्रमुख विभाग के अधिकारी अनिवार्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण में उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...