• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Corona Arrived In Ratlam District After 56 Days, Youth Who Came To Dosigaon In Manglik Program Turned Positive

सावधान हो जाइए:रतलाम जिले में 56 दिन बाद आया कोरोना, मांगलिक कार्यक्रम में डोसीगांव आया युवक निकला पॉजिटिव

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमित ने बस में किया सफर, यात्रियों की ट्रेसिंग मुश्किल

जिले में काेराेना की वापसी हो गई है। मंगलवार काे एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खास बात ये है कि शादियों का सीजन खत्म होने के आखिरी दिन ही युवक पॉजिटिव आया है, जो कि मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहा था। इधर, एक बड़ी चुनौती भी सामने आ गई है क्योंकि युवक ने ताल से डोसीगांव और वहां से ताल तक का सफर बस से ही तय किया है। ऐसे में अब बस में सवार यात्रियों की ट्रेसिंग भी मुश्किल होगी।

मंगलवार को ताल निवासी एक 22 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। यह बस से डोसीगांव मांगलिक कार्यक्रम में आया था, ऐसे में प्रशासन की टीम ने इसका सैंपल लिया था। प्रशासनिक अमला मंगलवार को उस वक्त हरकत में आ गया जब युवक का सैंपल पॉजिटिव मिला। युवक के घर टीम पहुंची और कंटेनमेंट बनाया। यह युवक मिस्त्री का काम करता है। रात तक युवक को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट करने की तैयारी की जा रही थी।

वायरस ओमिक्रॉन है या डेल्टा, यह जिनोम सिक्वेंसिंग से पता चलेगा

युवक ओमिक्रॉन वायरस के चपेट में आया है या डेल्टा वायरस के यह जिनोम सिक्वेंसिंग के बाद ही पता चल सकेगा। युवक का सैंपल बुधवार को भेज दिया जाएगा। इधर, प्रशासनिक टीम अब युवक की कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुट गई है। युवक डोसीगांव में जिस आयोजन में आया था, वहां आने वाले सभी लोगों की सैंपलिंग की जाएगी।

20 अक्टूबर को आया था आखिरी पॉजिटिव- शहर में आखिरी पॉजिटिव 20 अक्टूबर को आया था। अब तक जिले में 17507 पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से 311 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं। युवक मांगलिक कार्यक्रम में आया था, सभी के सैंपल ले रहे हैं। बस यात्रियों से अपील है कि वे खुद आकर सैंपल दें। जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजेंगे।-डॉ. गौरव बोरीवाल, एपेडेमियोलॉजिस्ट, रतलाम

खबरें और भी हैं...