पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Corona Curfew Extended For Ten Days In Ratlam, Home Delivery Of Grocery Will Be Only 3 Days, Marriage Marriage Also Halted In May

प्रदेश में अब 17 की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू:रतलाम में दस दिन बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सिर्फ 3 दिन होगी किराना की होम डिलीवरी, मई माह में शादी-ब्याह पर भी रोक

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारी पड़ेगी ये भीड़, गुरुवार को मल्हारगंज में किराना दुकानों पर भीड़ उमड़ी। कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग  टूटी। - Dainik Bhaskar
भारी पड़ेगी ये भीड़, गुरुवार को मल्हारगंज में किराना दुकानों पर भीड़ उमड़ी। कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग टूटी।

राज्य सरकार ने 15 मई तक प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ा दिया है। शनिवार-रविवार को पहले से ही लॉकडाउन है, लिहाजा 17 मई की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। मई माह में शादी-ब्याह पर भी रोक लगा दी गई है। साथ ही जिन गांवों में कोरोना पॉजिटिव केस ज्यादा हो रहे हैं, उनमें मनरेगा की मजदूरी भी 15 मई तक बंद कर दी गई है। सीएम ने कहा है कि ऐसी जगहों पर राशन उपलब्ध कराया जाएगा।

रतलाम जिले में कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इसमें लोगों की सुरक्षा के लिए कुछ प्रतिबंध बढ़ाए गए हैं तो सुविधा के लिए कुछ छूट भी दी गई है। संशोधित गाइड लाइन के अनुसार किराना दुकान वाले सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सुबह 9 से 5 बजे तक होम डिलीवरी कर सकेंगे।

बाकी के तीन दिन यानी सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को सुबह 6 से 11 बजे तक थोक व्यापारी बाकी लोडिंग-अनलोडिंग कर सकेंगे। इसके अलावा चलित रूप से सब्जी और फल बेचने, विवाह कार्यक्रम और गैर सरकारी निर्माण कार्य पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। इसके पहले कोरोना कर्फ्यू 29 अप्रैल को बढ़ाया गया था, जो 7 मई सुबह 6 बजे खुलना था। गुरुवार को संक्रमण के आंकड़ों की समीक्षा का बाद कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने दस दिन और बढ़ा दिया। इसमें शहरी क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति कृषि कार्य के लिए ग्रामीण क्षेत्र में नहीं जा सकेगा।

19.8% पॉजिटिविटी रेट अभी

संक्रमण में प्रदेश पहले देश में सातवें स्थान पर था, अब वह 14वें पर है। साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 19.8% है। रिकवरी रेट बढ़कर 85.13% हो गया है।

तीसरी लहर की तैयारी अभी से करें
विधायक और पूर्व विधायक बोले- जिनके पास पात्रता पर्ची नहीं, उन्हें भी राशन मुहैया कराएं

विधायक रमेश मेंदोला ने आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कहा कि गरीबों को जल्द राशन वितरण होना चाहिए। पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने कहा कि जिन गरीबों के पास पात्रता पर्ची नहीं है, उन्हें भी राशन मिले। अस्पतालों में बेड बढ़ाने चाहिए। सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट जल्द तैयार कराए जाएं।

विवाह आयोजन ‘सुपर स्प्रेडर’ हैं

सरकार का आग्रह मई में होने वाली शादियों को जून में किया जाए, मुख्यमंत्री वर्चुअली बधाई देंगे

सरकार का कहना है कि विवाह आयोजन ‘सुपर स्प्रेडर’ हैं। नियम दस लोगों को बुलाने का है, लेकिन 100-200 लोग पहुंच जाते हैं। जनप्रतिनिधियों से कहा गया है कि वे विवाह वाले परिवारों से बात करके सहमति बनाएं। जो शादियां मई में हैं, उन्हें जून में किया जाए। जून में जो शादी होंगी, उसमें सीएम वर्चुअली जुड़कर बधाई देंगे।

खबरें और भी हैं...