• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Crops Were Ruined In Ratlam On Friday Night Due To Hailstorm, Damage Occurred In Dozens Of Villages Of The District

रतलाम में ओलावृष्टि से किसानों की फसलें चौपट:रतलाम में शुक्रवार रात हुई ओलावृष्टि में बर्बाद हुई फसलें , जिले के दर्जनों गांव में हुआ नुकसान

रतलाम4 महीने पहले

रतलाम में शुक्रवार रात हुई ओलावृष्टि से फसलों में बड़ा नुकसान हुआ है। रतलाम के बांगरोद, धौंसवास,कलोरी, सेमलिया और नेगड़दा सहित दर्जनों गांव में गेहूं, चना ,मटर, लहसुन और मेथी की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। किसानों के अनुसार रात में करीब नींबू के आकार के ओले गिरे। जो सुबह तक भी खेतों में पड़े हुए हैं। अचानक बर्फ आसमानी आफत से किसानों की अच्छी फसल की उम्मीद टूट गई है। सुबह जब किसान फसल का नुकसान देखने खेतों पर पहुंचे तो अधिकांश फसल चौपट हो गई। ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह पक्षियों के भी मारे जाने की जानकारी मिली है।

दरअसल शुक्रवार रात रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई। कई जगहों पर नींबू के आकार के ओले गिरे जिससे फसलों में खासा नुकसान पहुंचा है। करीब 20 मिनट तक हुई ओलावृष्टि में जिले के दर्जनों गांव में खेतों और सड़कों पर ओलों की परत जम गई। भास्कर की टीम जब ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने सेमलिया और कलोरी गांव में पहुंची तो सुबह तक खेतों में ओले पड़े हुए थे। किसानों ने बताया कि उनकी मटर लहसुन और मेथी की फसल में ज्यादा नुकसान हुआ है। उद्यानिकी फसलों में भी ओलावृष्टि से भारी नुकसान होने की जानकारी मिली है। जावरा क्षेत्र के सरसी केरवा सा और उपले गांव में भी ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है।