पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन:शहर में जलेंगे दीपक, स्टेशन रोड पर अयोध्या से लाइव प्रसारण होगा

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मृत कार सेवक कोठारी बंधुओं की बहन पूर्णिमा कोठारी का संबोधन होगा

रतलाम अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन को लेकर शहर में भी उत्साह का माहौल है। इसके चलते 4 और 5 अगस्त को अनेक कार्यक्रम होंगे। स्टेशन रोड पर 4 अगस्त को प्रोजेक्ट के माध्यम से लाइव प्रसारण होगा। इसमें पहली मृत कार सेवक की बहन उपस्थितों को संबोधित करेंगी। वहीं पैलेस रोड स्थित श्री नित्य चिंताहरण गणपति मंदिर पर 5 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लेकर रात 9 बजे तक अनेक धार्मिक कार्यक्रम होंगे।

शहर के पांच कार सेवकों का सम्मान भी किया जाएगा

स्टेशन रोड ट्रेड सेंटर में मंगलवार शाम 6 बजे से होने वाले कार्यक्रम में मृत कार सेवक कोठारी बंधुओं की बहन पूर्णिमा कोठारी का संबोधन होगा। ग्राहक पंचायत, सनातन सहायता समूह और परशुराम सहायता समूह के संयुक्त तत्वावधान में होने वाले कार्यक्रम में शहर के पांच कार सेवकों का सम्मान भी किया जाएगा। सुनील दुबे, अनुराग लोखंडे, विनोद यादव, संदीप व्यास ने बताया कि कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से अयोध्या से लाइव प्रसारण होगा। भूमिपूजन को लेकर मेहंदी कुई बालाजी मंदिर, गोपाल मंदिर, बरबड़ हनुमान मंदिर सहित अन्य मंदिरों पर विद्युत सज्जा भी की गई है।

दोपहर महाआरती, शाम को कांच के ग्लास में जलाएंगे दीपक

पैलेस रोड स्थित श्री नित्य चिंताहरण गणपति मंदिर 5 अगस्त को दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक कार्यक्रम चलेंगे। मंदिर ट्रस्ट के जनक नागल ने बताया दोपहर 12 बजे शंखनाद कर महाआरती की जाएगी। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ एवं लड्डू वितरण होगा। शाम 7.30 बजे से मंदिर के अंदर और बाहर फूलों की रंगोली सजाई जाकर कांच के ग्लास में दीपक जलाए जाएंगे। नागल के अनुसार पूरे कार्यक्रम में सेवादार और भक्त मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शामिल होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें