पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Demand To Register A Case Of Murder On Convicted Soldiers, Demonstrated In Front Of Manak Chouk Police Station

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिंदू संगठन का विरोध:दोषी जवानों पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग, माणकचौक थाने के सामने प्रदर्शन किया

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामला पुलिस की मारपीट के बाद जुलूस निकालने से क्षुब्ध होकर फांसी लगाने का मामला
  • एसपी के नाम का ज्ञापन शहर एसडीएम को सौंपा, बड़ी तादाद में पहुंचे थाने

पुलिस द्वारा मारपीट कर जुलूस निकाले जाने पर क्षुब्ध युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले को लेकर आक्रोशित परिवारजन, समाजजन व हिंदू संगठन के पदाधिकारी माणकचौक थाने पर पहुंचे। इन्होंने निलंबित किए गए तीनों पुलिसकर्मियों पर हत्या का प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग को लेकर थाने के सामने 30 मिनट से ज्यादा समय तक धरना दिया। एसपी गौरव तिवारी के नाम का ज्ञापन शहर एसडीएम अभिषेक गेहलोत को देते हुए 24 घंटे में पुलिसकर्मियों पर हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की।

कल्याण नगर निवासी सागर पिता अमृतलाल माली (21) द्वारा की गई आत्महत्या को लेकर सोमवार सुबह समाजजन, हिंदू संगठन के पदाधिकारी माणकचौक थाने पर पहुंच गए थे। सुबह 11.15 से 11.45 बजे तक सभी ने थाने के बाहर धरना देते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इनका कहना था कि सागर पर कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

जिस तरह पुलिसकर्मियों ने उसके साथ व्यवहार किया वह गलत था। उसी से क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्या की है इसलिए पुलिसकर्मी रवि चंदेल, विजय थापा और मुकेश गेहलोत पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाए। साथ ही मामले में ओर भी जो लोग जुड़े हुए हैं उन पर भी प्रकरण दर्ज किया जाए। इस दौरान संयुक्त माली समाज राष्ट्रीय फूले बिग्रेड प्रदेशाध्यक्ष व भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष नंदकिशोर माली (महावर), मृतक सागर के पिता अमृतलाल माली मौजूद थे।

मदद का आश्वासन दिया
सागर के परिजन से रविवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बसंत पंड्या ने मुलाकात की। उन्हें मदद और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। कांग्रेस अध्यक्ष कटारिया ने बताया भाजपा शासन में पुलिस अराजक हो रही है।

परिवार का इकलौता सहारा था सागर
मृतक सागर के ममेरे भाई मनीष पिता कैलाश माली ने सागर साड़ी की दुकान पर काम करता था और परिवार का इकलौता सहारा था। उसकी छोटी बहन व माता-पिता की उसके ऊपर जिम्मेदारी थी। घटना वाले दिन ही उसे दुकान से 6 हजार रुपए तनख्वाह मिली थी जो उसने अपनी मां को दी थी। मनीष ने बताया एक निराश्रित ने कल्याण नगर निवासी भीमा से खाने के लिए कुछ मांगा था तब भीमा ने उसके साथ मारपीट की थी। इसी बात को लेकर शुक्रवार को सागर ने उससे कहा था निराश्रित को खाना नहीं देना था कोई बात नहीं पर उसे मारा क्यों।

इसी बात को लेकर उनके बीच बहस होने लगी थी, इस पर भीमा की पत्नी ने माणकचौक पुलिस को फोन लगाया था। थाने से आए तीनों पुलिसकर्मी नशे में थे और सागर को उसके पिता के सामने बेरहमी पीटते हुए थाने पर ले गए थे। रास्ते में उसके साथी पप्पू उर्फ प्रेमसिंह ने जब वीडियो बनाया तो उसके ऊपर ईंट फेंक कर मारी और मोबाइल से वीडियाे भी डिलीट कर दिया। सागर पर कोई आपराधिक रिकाॅर्ड नहीं है।

सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट जाएंगे
^ज्ञापन देने के बाद एसपी गौरव तिवारी से मिले थे। उन्होंने स्पष्ट जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही निर्णय लेंगे। अगर प्रशासन उक्त पुलिसकर्मियों को बचाने का प्रयास करते हैं तो हम कोर्ट जाएंगे।
नंदकिशोर माली,संयुक्त माली समाज राष्ट्रीय फूले बिग्रेड प्रदेशाध्यक्ष

निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी
^समाजजन आए थे उनसे आवेदन लिया गया है। उनका कहना है कि पुलिसकर्मियों के व्यवहार से क्षुब्ध होकर युवक ने आत्महत्या की है। प्रकरण की जांच की जा रही है। प्रकरण में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है, ताकि जांच प्रभावित न हो। इन सभी से प्रकरण संबंधित वीडियो व अन्य सबूत मांगे गए हैं। प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी।
अभिषेक गेहलोत, शहर एसडीएम

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें