पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Despite The Activation Of Monsoon, Rain Is Happening In Ratlam District, Relief From Rain Somewhere In The District Is Still Waiting

रतलाम जिले में खंड वर्षा:मानसून की सक्रियता के बावजूद रतलाम जिले में हो रही खंड वर्षा, जिले में कहीं बारिश से मिली राहत तो कहीं अब भी इंतजार

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लंबे समय तक बारिश की खेंच के बाद रतलाम जिले में एक बार फिर बारिश का दौर तो शुरू हुआ है लेकिन खंड वर्षा की वजह से जिले के कुछ क्षेत्रों में अब भी बारिश का इंतजार बना हुआ है। बीते दो दिनों में कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की जा रही है । वहीं कई क्षेत्रों में बारिश ना के बराबर हुई है। जिसकी वजह से फसलों की बुवाई कर चुके किसान चिंतित नजर आ रहे हैं। रतलाम जिले में बीते 24 घंटे में आधा इंच बारिश दर्ज की गई है। वहीं जिले के आलोट और ताल क्षेत्र में बारिश नहीं हुई । जिले में अब तक हुई कुल 8 इंच बारिश के आंकड़ों में क्षेत्रवार असामान्य बारिश का असर दिखाई दे रहा है। जहां जिले के रावटी ब्लॉक में सर्वाधिक 10.5 इंच बारिश दर्ज की गई है वहीं बाजना ब्लॉक में केवल 4.5 इंच बारिश हुई है।

रतलाम जिले के रावटी और बाजना ब्लॉक में 6 इंच बारिश का अंतर

रतलाम जिले में इस वर्ष अब तक कुल 8 इंच बारिश दर्ज की गई है। जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 2.7 इंच कम है। वही खंड वर्षा की वजह से रतलाम जिले के रावटी और बाजना ब्लॉक में अब तक हुई बारिश का अंतर करीब 6 इंच है। बारिश की लंबी खेंच के बाद एक बार फिर से जिले में बारिश का दौर जरूर शुरू हुआ है लेकिन जिले के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश का इंतजार बना हुआ है।

झमाझम बारिश के लिए अभी करना पड़ेगा इन्तजार

रतलाम जिले में झमाझम बारिश के लिए अभी 3-4 दिनों तक इन्तजार करना पड़ सकता है।मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 3-4 दिनों में इंदौर और उज्जैन संभाग में अच्छी बारिश होने के आसार बने हुए है ।