पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • District Congress Will Collect A Handful Of Grains From Farmers And Send It To Gwalior As Rent, Congress MLA Harsh Vijay Said – Scindia Family's Relationship With Malwa For Collection Of Rent

जिला कांग्रेस देगी सिंधिया को लगान:किसानों से एक-एक मुट्ठी अनाज लेकर लगान के रूप में ग्वालियर भेजेगी जिला कांग्रेस, कांग्रेस विधायक हर्ष विजय बोले- मालवा से सिंधिया परिवार का लगान वसूली का रिश्ता

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने मालवा दौरे के दौरान संबोधन में मालवा क्षेत्र से सिंधिया परिवार का विशेष रिश्ता होने की बात कही थी। - Dainik Bhaskar
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने मालवा दौरे के दौरान संबोधन में मालवा क्षेत्र से सिंधिया परिवार का विशेष रिश्ता होने की बात कही थी।

मोदी केबिनेट में मंत्री बनने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के मालवा दौरे पर अब कांग्रेस की प्रतिक्रिया आयी है। रतलाम जिला कांग्रेस किसानों से एक-एक मुट्ठी अनाज इकट्ठा कर लगान के रूप में सिंधिया को देने जा रही है। कांग्रेस विधायक और जिला कांग्रेस अध्यक्ष हर्षविजय गेहलोत ने मालवा दौरे पर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया के उस बयान पर निशाना साधा है, जिसमें सिंधिया ने मालवा से सिंधिया परिवार का विशेष रिश्ता होने की बात कही थी।

हर्षविजय गेहलोत ने कहा कि सिंधियाजी हमेशा मालवा से विशेष रिश्ता होने बात कहते हैं। इतिहास में दर्ज है कि सिंधिया परिवार मालवा क्षेत्र से लगान वसूल करता था, इसलिए रतलाम जिला कांग्रेस किसानों से एक-एक मुट्ठी अनाज इकट्ठा कर लगान देने ग्वालियर जाएगी। ताकि वे किसानों के हित की भी बात कर सके।

दरअसल बीते दिनों मालवा दौरे पर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया का मंदसौर और नीमच में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग तरीके से विरोध किया था। वहीं अब रतलाम जिला कांग्रेस भी सिंधिया का विरोध का अनोखे अंदाज में करने जा रही है। जिला कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया के मालवा से विशेष रिश्ते होने के बयान को मुद्दा बनाकर जिले के किसानों से अनाज एकत्रित कर लगान के रूप में सिंधिया को भेजने की बात कर रही है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष और सैलाना से कांग्रेस विधायक हर्षविजय गेहलोत ने बयान जारी कर कांग्रेस द्वारा जिले से अनाज एकत्रित कर लगान ग्वालियर देने जाने की बात कही है। कांग्रेस विधायक हर्षविजय ने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए सिंधिया किसानों की बात करते थे।लेकिन अब वे बेहाल किसान, युवाओं और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की बात नहीं कर रहे हैं। इतिहास में दर्ज है कि सिंधिया परिवार का मालवा से लगान वसूली का रिश्ता रहा है। इसलिए जिला कांग्रेस किसानों से अनाज एकत्रित कर लगान के रूप में ग्वालियर भेजा जाएगा। लगान दिए जाने के बाद उन्हें उम्मीद है कि किसानों को सस्ती बिजली, बीज और अन्य राहत मिल सकेगी।

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने मालवा दौरे के दौरान संबोधन में मालवा क्षेत्र से सिंधिया परिवार का विशेष रिश्ता होने की बात कही थी और मालवा क्षेत्र को अपने घर जैसा बताया था, लेकिन अब रतलाम जिला कांग्रेस ने इस इस मुद्दे पर लगान एकत्रित कर ग्वालियर भेजने की तैयारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...