पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच शुरू:एमआरपी से ज्यादा दाम न ले सकें इसलिए होम डिलीवरी का सामान खोल बिल जांचे

रतलाम15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शाॅपिंग माल में जांच करते नापतौल और खाद्य औषधि विभाग के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
शाॅपिंग माल में जांच करते नापतौल और खाद्य औषधि विभाग के अधिकारी।
  • रिलायंस फ्रेश, सर्वानंद बाजार, फायदा बाजार और वेलकम मार्ट पर पहुंचा नापतौल व खाद्य अमला
  • शॉपिंग मॉल की जांच में नहीं मिली गड़बड़ी

लॉकडाउन में दुकानदार ग्राहकों से एमआरपी से ज्यादा ना वसूलें इसके लिए सोमवार को नापतौल विभाग और खाद्य सुरक्षा विभाग के अमले ने दुकानों पर पहुंच जांच की। दोनों विभाग के अधिकारी शहर के शॉपिंग माॅल पर पहुंचे और जांच शुरू की। मॉल में दाखिल होने के बाद होम डिलीवरी के लिए पैक कर रखे सामान को निकलवाया व एमआरपी और बिल का मिलान किया।

इस पर बिल में जानकारी सही मिली। रिलायंस फ्रेश, सर्वानंद बाजार, फायदा बाजार और वेलकम मार्ट में अधिकारियों ने जांच की और होम डिलीवरी के लिए पैक किए सामान की जांच कर बिल का मिलान किया। इस पर मिलान सही निकला। नापतौल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी नसीम खान एवं खाद्य एवं औषधि विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी यशवंत शर्मा ने जांच की। विभाग की यह जांच आगे भी जारी रहेगी।

प्रशासन की सजगता : एमआरपी से ज्यादा वसूलें तो यहां करें शिकायत

लॉकडाउन में किराना दुकानें बंद हैं और किराना सामान की होम डिलीवरी की गई है। ऐसे में यदि आपसे एमआरपी से ज्यादा दाम वसूलें तो आप इसकी शिकायत नापतौल विभाग के अधिकारी से कर सकते हैं। आप मोबाइल नंबर 94253-72952 पर कर सकते हैं। इससे विभाग संबधित दुकानदारों पर कार्रवाई कर सकें।

ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारियों को भी नहीं देंगे सामान

किराना बाजार पूरी तरह से लॉक हो गया है। अब ना तो होम डिलीवरी दी जाएगी और ना ही ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारियों को सोमवार को किराना सामान दिया गया। अब 7 मई तक पूरी तरह से बाजार बंद रहेगा। अब 7 मई को ही बाजार फिर से खुलेगा।

किराना सामान का लॉकडाउन तो बढ़ी होम डिलीवरी

कोरोना वायरस को देखते हुए सोमवार शाम से किराना का लॉकडाउन शुरू हो गया है। इससे सभी किराना दुकानें 7 मई की सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी। ऐसे में सोमवार को होम डिलीवरी के ऑर्डर बढ़ गए। एक ही दिन में 4 हजार से ज्यादा घरों में होम डिलीवरी किराना दुकान संचालकों ने दी है जबकि तीन दिन पहले की बात करें तो डिलीवरी का आंकड़ा 700 के आसपास ही था, लेकिन दुकानें बंद होने से पहले होम डिलीवरी का आंकड़ा बढ़ गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें