पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Do Not Go To Such A Kiosk Center Where There Is A Crowd, The College Admission Process Starts Today

विद्यार्थी ध्यान दें...:ऐसे कियोस्क सेंटर पर ना जाएं जहां भीड़ हो, कॉलेज में आज से प्रवेश प्रक्रिया शुरू

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार से कॉलेजों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो रही है। कोरोना के खतरे के बीच विद्यार्थियों को सावधानियां रखनी होंगी। आप ऐसे कियोस्क सेंटर पर ना जाएं जहां भीड़ हो। इस साल सभी काम ऑनलाइन होना है, ऐसे में बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही कॉलेज में जाएं। वहीं, घरों से निकले तो मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन ना भूले। इधर... कॉलेजों ने भी कोरोना से बचाव के लिए अलग-अलग इंतजाम किए हैं। जिले के 18 सरकारी और निजी कॉलेजों की 10 हजार से ज्यादा सीटों पर सत्र 2020-21 के लिए एडमिशन होना है। पहले चरण में विद्यार्थी अंडर ग्रेजुएशन (यूजी) कोर्स के पहले साल में एडमिशन ले सकेंगे, इसकी शुरुआत 5 अगस्त से हो रही है। इस साल रजिस्ट्रेशन के साथ ही सत्यापन भी आॅनलाइन ही होगा। कोई समस्या आने पर ही विद्यार्थी अगले दिन यानी 6 अगस्त से कॉलेज जा सकेंगे।

प्राचार्य : सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाएंगे
कॉलेज में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 5 थर्मल स्कैनर है, इनसे शरीर का तापमान जांचेंगे। सैनिटइाजेशन का इंतजाम भी किया है।
संजय वाते, प्राचार्य, शासकीय कला व विज्ञान महाविद्यालय
विद्यार्थियों से अनुरोध है कि भीड़ वाली जगहों से बचें। कॉलेज में हमने थर्मल स्क्रीनिंग का इंतजाम किया है। तापमान सामान्य होने पर ही अंदर प्रवेश देंगे। सैनिटाइजेशन के लिए ऑटोमैटिक मशीन लगाई है।
आरके कटारे, प्राचार्य, कन्या महाविद्यालय
विद्यार्थियों से अपील है कि वे एक-एक फीट की दूरी बनाकर रखें। दो-दो बच्चों को ही प्रवेश दिया जाएगा। गेट पर ऑटो सैनिटाइजर मशीन लगा दी है।
आरके माथुर, प्राचार्य, कॉमर्स कॉलेज

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें