पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लाइन बॉक्स बंद:मेमो देकर ड्यूटी पर रवाना हुए ड्राइवर और गार्ड, आज लॉबी के बाहर करेंगे विरोध

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ड्यूटी से पहले पेटी खालीकर सामान बैग में जमाते ड्राइवर।
  • पेटी नहीं ले जा सके इसके लिए रेलवे ने लगा दिए पांच अफसर और कर्मचारी

ड्राइवर और गार्ड रविवार को पेटी (लाइन बॉक्स) नहीं ले जा पाए। इसके बदले जान जोखिम में डालकर डिटोनेटर सहित अन्य उपकरण काले बैग में भरकर ले जाने पड़े। ये बैग रेलवे ने पहले ही दे दिए थे। ड्यूटी पर जाने से पहले सारे रनिंग स्टाफ ने रेलवे को मेमो दिया है। इसमें डिटोनेटर साथ ले जाने को गलत बताते हुए। उससे जान का जोखिम बताया है। साथ ही कहा है कि पहले ही आवश्यक सामान का 5 से 8 किलो का बोझ उठाना पड़ता है। उस पर इस सामान का 8 से 10 किलो का वजन और हो जाएगा। सोमवार सुबह 9 बजे दोनों ट्रेड यूनियन प्लेटफॉर्म चार स्थित लॉबी के बाहर रनिंग स्टाफ के साथ विरोध प्रदर्शन करेगी। बता दें कि शनिवार को आदेश जारी कर रेलवे ने रविवार सुबह 9 बजे से रनिंग स्टॉफ द्वारा लाइन बॉक्स ले जाने पर पाबंदी लगा दी है। तैनात कर दिए कर्मचारी-लाइन बॉक्स बंद करने के आदेश का सख्ती से पालन कराने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म चार स्थित लॉबी पर पांच अधिकारियों व कर्मचारियों की डयूटी लगा दी। इनमें दो सुपरवाइजर, सहायक मंडल इंजीनियर और दो सहायक ड्राइवर शामिल रहे। इन्होंने अपनी निगरानी में गार्ड व ड्राइवर से पेटी खाली करवाकर सामान बैग में शिफ्ट करवाया।

इस फैसले के विरोध में रेलवे को मेमो देकर ड्यूटी पर रवाना हुए। सोमवार को रेलवे के इस फैसले के विरोध में लॉबी के बाहर प्रदर्शन करेंगे।
ह्रदेश पांडे, सहायक मंडल मंत्री-वेरेएयू
सभी कर्मचारी संस्था, संगठन मिलकर सोमवार सुबह 9 बजे लॉबी परिसर में विरोध जताएंगे। डिटोनेटर को साथ लेकर घूमना खतरनाक है।
दीपक भारद्वाज, सहायक मंडल मंत्री-वेरेमसं

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें