पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:मैकेनिकल की परीक्षा में थमाए इलेक्ट्रिकल के पेपर

रतलाम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी प्रसूताओं की होगी कोरोना की जांच, 25 प्रतिशत स्टाफ बैकअप में रहे

कोरोना काल में मेटरनिटी विंग में व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं। इसे लेकर आईडीएसपी के अपर संचालक ने सीएमएचओ व सिविल सर्जन को इंफेक्शन से बचाव के प्रोटोकॉल अपनाने का कहा है। एन-95 मास्क, सर्जिकल मास्क, पीपीई किट, कैप, ग्लव्ज, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर की पर्याप्त व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। वहीं, मेटरनिटी के डॉक्टर या नर्स के पॉजिटिव आने पर अन्य विधा के डॉक्टर या नर्स की ड्यूटी लगाने काे कहा। वहीं स्टाफ की ड्यूटी इस तरह लगाना होगी कि 25% स्टाफ बैकअप में रहे। इनचार्ज सिस्टर को भी ड्यूटी का कहा है।

12 नए पॉजिटिव, 85 साल की महिला भी संक्रमित

रतलाम | जिला में कोरोना संक्रमित के मिलने का सिलसिला नहीं थम रहा है। शनिवार को 12 नए संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में 85 साल की महिला भी शामिल है। अब कुल संक्रमितों की संख्या 2112 हो गई है। शनिवार को मिली रिपोर्ट में इंद्रलोक नगर के 70 वर्षीय पुरुष, वेद व्यास कॉलोनी की 85 वर्षीय महिला, शास्त्री नगर की 71 वर्ष की महिला, पीएनटी कॉलोनी के 33 वर्ष पुरुष, झालानी कॉलोनी के 57 वर्षीय पुरुष, कस्तूरबा नगर के 55 वर्षीय पुरुष, जावरा इस्लामनगर के 33 वर्षीय पुरुष, 35 वर्षीय पुरुष, 29 वर्षीय पुरुष, 25 वर्षीय पुरुष, हसन पालिया 41 वर्षीय पुरुष, ताल की 43 वर्षीय महिला पॉजिटिव आए हैं।

अफसरों का दबाव : पर्चा दो वरना अब्सेंट लगेगी

वरिष्ठ अनुदेशक पद के लिए रेलवे के कार्मिक विभाग द्वारा ली गई विभागीय परीक्षा में बड़ी लापरवाही हो गई। रेलवे स्कूल में हुई परीक्षा में मैकेनिकल विषय के परीक्षार्थियों को इलेक्ट्रिकल का पेपर थमा दिया। विरोध जताने पर उल्टे कार्मिक विभाग के अफसरों ने धमका दिया कि परीक्षा नहीं दोगे तो अनुपस्थिति लग जाएगी। इससे नाराज परीक्षार्थियों (सीनियर सेक्शन इंजीनियरों) ने डीआरएम विनीत गुप्ता को शिकायत कर दी है। वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन व अन्य कर्मचारी संगठनों ने भी विरोध शुरू किया है। वेरेएयू मीडिया प्रभारी अशोक तिवारी ने बताया इस संबंध में मंडल मंत्री ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय को पत्र लिख दिया है। वेरेएयू मंडल मंत्री मनोहर सिंह बारठ ने बताया मानवीय गलती है। पेपर देखते ही परीक्षार्थियों ने बता दिया था तो अफसरों को सही पेपर देकर सुधार कर लेना था। इसके बजाए जबरदस्ती पेपर दिलवाया।पीआरओ जेके जयंत के अनुसार अगर ऐसा हुआ है तो कर्मचारियों को नुकसान नहीं होने देंगे।

यह है मामला
रेलवे कॉलोनी स्थित रेलवे स्कूल में गुरुवार को वरिष्ठ अनुदेशक पद के लिए विभागीय परीक्षा हुई। सुबह 10 से दोपहर एक बजे के बीच परीक्षा मैकेनिकल के लगभग 40 और इलेक्ट्रिकल के 20 परीक्षार्थी शामिल हुए। सुबह 10 बजे मामला तब गड़बड़ा जब कार्मिक विभाग के अफसरों ने पेपर बांटे। मैकेनिकल वालों को जो पेपर दिया गया उसमें क्रमांक 41 से 100 तक के प्रश्न इलेक्ट्रिकल के थे।
बांटने में हुई गड़बड़ी
इलेक्ट्रिकल व मैकेनिकल के मिलाकर चार सेट बने थे। गड़बड़ी पर्चे बांटने में हुई। परीक्षार्थियों द्वारा गलती बताए जाने पर अफसरों ने वरिष्ठ अधिकारियों से बात भी की लेकिन उन्होंने कह दिया पेपर सही हैं, वे ही देना पड़ेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें