बड़ी राहत / मोहल्ले वालों की फोन पर समझाइश के बाद शेरानीपुरा से गए परिवार लौटे, सभी स्वस्थ

X

  • शेरानीपुरा में गुरुवार को बंद मिले थे घर
  • परिवार बोले-ईद की बधाई देने रिश्तेदारों के यहां गए थे
  • 33 की स्क्रीनिंग के बाद अमले ने ली राहत की सांस

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:51 AM IST

रतलाम. शेरानीपुरा कंटेनमेंट से भागे 8 परिवार मोहल्ले वालों की समझाइश पर शुक्रवार सुबह लौट आए। वापस लौटे इन 33 लोगों की स्क्रीनिंग कर ली गई है। अधिकारियों ने पूछा तो लोगों ने बताया कि वो भागे नहीं थे। वो तो गुरुवार को ईद की बधाई देने रिश्तेदारों के यहां गए थे।

शेरानीपुरा में 56 साल की एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार शाम को जब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी स्क्रीनिंग करने पहुंचे तो यहां 8 घरों में ताले मिले। आसपास वालों ने बताया कि ये लोग गुरुवार दोपहर में ही कहीं गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन परिवारों के भागने की सूचना प्रशासन को दी तो एसडीएम लक्ष्मी गामड़ ने क्षेत्र के लोगों को बताया कि जो लोग यहां से गए हैं उन्हें समझाकर वापस बुलाएं। इस पर मोहल्ले के लोगों ने उन लोगों को कॉल किए तो शुक्रवार सुबह तक आठों परिवार के 33 सदस्य वापस लौट आए। शुक्रवार सुबह इन सभी स्क्रीनिंग की गई। सभी का स्वास्थ्य ठीक है। सभी को कंटेनमेंट के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है।

अगर ये लोग घूमते रहते तो खतरा बढ़ जाता 
शेरानीपुरा के 8 परिवार के ये लोग वापस नहीं लौटते और शहर में घूमते रहते तो शहर में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ जाता। 
मेडिकल कॉलेज से 2 मरीज घर लौटे- शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज से 10 वर्षीय बालक व 27 वर्षीय युवक स्वस्थ होकर घर लौटे। कलेक्टर रुचिका चौहान, कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित सहित अन्य ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

लोकेश वैष्णव, नोडल अधिकारी- एक्टिव सर्विंलांस टीम ने कहा- यहां के सभी लोग स्वस्थ
गुरुवार को मिले 10 घर के 44 तथा शुक्रवार को वापस लौटे 8 घरों के 33 लोगों के साथ ही क्वारेंटाइन सेंटर भेजे गए 27 लोग स्वस्थ हैं। 10 घर बंद थे लेकिन पता चला कि इनमें 8 परिवार ही रहते हैं।

डॉ. प्रमोद प्रजापति, नोडल अधिकारी, कोविड-19 ने कहा- अस्पताल की ओपीडी में जाएं... 
मुंह पर मास्क बांधे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, हाथों को साबुन से धोएं या सैनिटाइजर का उपयोग करें। खांसी, बुखार, गले में दर्द जैसे लक्षण दिखते हैं तो अस्पताल में डॉक्टर से मिलें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना